scriptठेकेदार ने फांसी लगाई, सुसाइड नोट ने खोली पोल, महिला अफसर की वजह से की आत्महत्या | Contractor hanged himself suicide note exposed woman officer committed suicide | Patrika News

ठेकेदार ने फांसी लगाई, सुसाइड नोट ने खोली पोल, महिला अफसर की वजह से की आत्महत्या

locationलखनऊPublished: Sep 24, 2022 05:09:43 pm

शिप्रा अपार्टमेंट गोमतीनगर विस्तार इलाके में रहने वाले ठेकेदार प्रशांत विजय सिंह 42 वर्ष ने कमरे में पढ़ रहे बेटे को दूसरे कमरे में भेज कर खुद फांसी लगा ली। घर के अंदर फंदे पर उनका शव लटकता मिला। साथ ही कमरे से एक सुसाइड नोट मिला जिसने खोली पोल…

contractor.jpg
शिप्रा अपार्टमेंट गोमतीनगर विस्तार इलाके में रहने वाले ठेकेदार प्रशांत विजय सिंह 42 वर्ष ने कमरे में पढ़ रहे
बेटे को दूसरे कमरे में भेज कर खुद फांसी लगा ली। घर के अंदर फंदे पर उनका शव लटकता मिला। साथ ही कमरे से एक सुसाइड नोट मिला जिसमें जिसमें पीडब्ल्यूडी में तैनात एक महिला अधिशाषी अभियंता पर प्रताड़ना का आरोप लगाया गया है। बताया जा रहा है कि, यह महिला अधिशाषी अभियंता ने सात माह पूर्व ठेकेदार पर इंदिरानगर थाने में दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कराया था। जिसमें वह जेल गए थे। आरोप है कि जेल से छूटने के बाद अधिशाषी अभियंता लगातार ठेकेदार से रुपयों की मांग कर रही थी। और घर बर्बाद करने की धमकी के साथ कहीं मुंह दिखाने लायक न छोड़ने को कह रही थी। जिससे परेशान होकर ठेकेदार ने इहलीला समाप्त कर ली।
तहरीर देंगे तो मुकदमा दर्ज होगा – इंस्पेक्टर

इंस्पेक्टर गोमतीनगर विस्तार ने बताया कि, ठेकेदार पर दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज हुआ था। इसमें वह जेल भी गए थे। घरवालों ने अभी कोई तहरीर नहीं दी है। सुसाइड नोट के तथ्यों समेत कई अन्य बिंदुओं पर जांच की जा रही है। ठेकेदार के घरवाले जो भी तहरीर देंगे, उसके आधार पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।
यह भी पढ़े – अयोध्या के योगी मंदिर में घोटाला जांच शुरू, अखिलेश यादव ने सीएम योगी पर कसा तंज

डाक्टरों ने मृत घोषित किया

ठेकेदार के छोटे भाई स्वतंत्र विजय सिंह ने बताया कि, शुक्रवार रात भाई अपने कमरे में थे। भतीजा राघव पढ़ाई कर रहा था। भाई प्रशांत ने राघव से कहा कि, मैं सोने जा रहा हूं तुम दूसरे कमरे में पढ़ो और दरवाजा बंद कर दिया। देर रात भाभी नितिशा ने दरवाजा खटखटाया कोई उत्तर नहीं मिला। शोर सुनकर घरवाले भी आ गए। खिड़की से अंदर देखा तो भाई पंखे से चादर के बने फंदे पर लटके थे। दरवाजा तोड़कर भाई को फंदे से उतारा गया और अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां, डाक्टरों ने भाई को मृत घोषित कर दिया। भाई के परिवार में दो बेटे और भाभी हैं।
स्वतंत्र विजय ने बताया कि, भाई ने महिला अधिशाषी अभियंता पर आरोप लगाते हुए लिखा कि, मैंने ऐसा क्या कर दिया था जिसकी सजा तुमने और तुम्हारे पिता ने इतनी बड़ी थी। मुझे बर्बाद कर दिया। मुझे अब क्यों परेशान कर रही हो। स्वतंत्र विजय ने बताया कि, भाई को ब्लैकमेल कर महिला अधिशाषी अभियंता ने झूठे मुकदमे में फंसा दिया। वह भाई से रुपयों की मांग करती थी। भाई लाखों रुपए उसे दे चुके हैं। महिला और उसके पिता दोनों धमकी देते थे। दोनों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो