scriptपिता पर लिखी रीता बहुगुणा जोशी की किताब पर विवाद, संजय निषाद बोले- ‘पहले बेटे को संभालें तब इधर-उधर की बात करें’ | Controversy on Rita Bahuguna Joshi Book on Hemwati Joshi | Patrika News

पिता पर लिखी रीता बहुगुणा जोशी की किताब पर विवाद, संजय निषाद बोले- ‘पहले बेटे को संभालें तब इधर-उधर की बात करें’

locationलखनऊPublished: Apr 24, 2022 02:45:15 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

रीता बहुगुणा जोशी की लिखी किताब में इंदिरा गांधी से लेकर संजय गांधी जैसी नामचीन राजनीतिक हस्तियों तक के ऊपर बेलाग बातें की गई हैं। इसी क्रम में बीजेपी की सहयोगी और योगी कैबिनेट में मंत्री संजय निषाद ने रीता बहुगुणा जोशी की लिखी किताब पर तीखी प्रतिक्रिया दी है।

Controversy on Rita Bahuguna Joshi Book on Hemwati Joshi

Sanjay Nishad

पूर्व मुख्यमंत्री हेमवती नंदर बहुगुणा पर उनकी बेटी व सांसद रीता बहुगुणा जोशी की लिखी किताब को लेकर विवाद गहराता जा रहा है। इस किताब में पिता समेत राजनीतिक चेहरों के नाम पर टिप्पणी की गई है। इंदिरा गांधी से लेकर संजय गांधी जैसी नामचीन राजनीतिक हस्तियों तक के ऊपर बेलाग बातें की गई हैं। इसी क्रम में बीजेपी की सहयोगी और योगी कैबिनेट में मंत्री संजय निषाद ने रीता बहुगुणा जोशी की लिखी किताब पर तीखी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि रीता बहुगुणा जोशी पहले बेटे को संभालें, परिवार को संभाले तब इधर-उधर की बातें करें।
दरअसल, रीता बहुगुणा जोशी के बेटे मयंक जोशी को यूपी विधानसभा चुनाव के लिए टिकट नहीं दिया था। इस बात से नाराज उन्होंने भाजपा छोड़ समाजवादी पार्टी ज्वाइन कर ली थी। बातों ही बातें में संजय निषाद ने भाजपा सांसद पर तंज कसा है।
यह भी पढ़ें

सरकारी आवास में वर्दी में मिला महिला दरोगा का शव, पिता ने जताई हत्या की आशंका, बोले बहादुर बेटी नहीं कर सकती खुदकुशी

‘राजनीतिक रूप से बेटे को साथ रखें रीता बहुगुणा जोशी’

रीता बहुगुणा जोशी पर कमेंट करते हुए संजय निषाद ने कहा, ‘मैं तो सलाह दूंगा कि पहले परिवार को संभालें, राजनीतिक अनुशासन बनाएं और राजनीतिक रूप से बेटे को अपने साथ रखने का काम करें।’ उन्होंने आगे कहा कि जो कमियां रहेंगी उसके बारे में जरूर बात करूंगा। उनके बेटे के इधर-उधर जाने से छवि ज्यादा खराब हुई है और उसे सुधारने की दिशा में काम होना चाहिए।
यह भी पढ़ें

अचानक से एक हजार में क्यों बिकने लगा भूसा, UP में 80 रुपये लीटर मिलेगा दूध

क्या है किताब में

दरअसल, रीता बहुगुणा जोशी ने किताब में इंदिरा गांधी की कार्यशैली पर सवाल उठाए हैं। किताब में कहा है कि इंदिरा गांधी उनके पिता हेमवती नंदर बहुगुणा के सियासी कद और लोकप्रियता से घबराती थीं। इंदिरा को इस बात का डर था कि एच एन बहुगुणा उन्हें हटाकर देश के प्रधानमंत्री बन सकते हैं। इसी वजह से कई बार उनके पिता के खिलाफ साजिशें भी रची गईं। किताब के जरिये मेगास्टार अमिताभ बच्चन और पूर्व प्रधानमंत्री विश्वनाथ प्रताप सिंह की सियासी समझ पर भी सवाल खड़े किए गए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो