कोरोनाः यूपी में मिले नौ नए संदिग्ध, UAE से आए चार, 28 दिन के ऑब्जरवेशन पर कुल 713 मरीज

लखनऊ समेत यूपी के अन्य हवाई अड्डों पर विदेश से आ रहे लोगों की लगातार जांच हो रही हैं।

By: Abhishek Gupta

Published: 07 Mar 2020, 05:57 PM IST

लखनऊ. लखनऊ समेत यूपी के अन्य हवाई अड्डों पर विदेश से आ रहे लोगों की लगातार जांच हो रही हैं। इस बीच शनिवार को नौ नए मरीज कोरोना के संदिग्ध पाए गए हैं, जिन्हें आशियाना स्थित लोकबंधु अस्पताल में भेजा गया है। वहीं यूपी स्वास्थ्य विभाग ने ताजा आंकड़े जारी किए हैं, जिसमें बताया गया है कि प्रदेश में अब तक 111 संदिग्ध मिले हैं। बीते 28 दिन में कुल 713 मरीज ऑब्जरवेशन में रखे गए हैं। यूपी के सभी एयरपोर्ट पर अब तक कुल 9359 लोगों की जांच की जा चुकी है।

ये भी पढ़ें- भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दीवान चंद्र चौधरी का हुआ निधन, किसानों में दौड़ी शोक की लहर

मिले नौ नए संदिग्ध-

शनिवार को यूएई से आए चार यात्रियों को संदिग्ध पाया गया है। लखनऊ एयरपोर्ट में थर्मल स्कैनिंग के दौरान उनमे कोरोना के लक्षण मिले हैं। जांच के लिए इनके सैंपल केजीएमयू भेजे गए हैं। लोकबंधु अस्पताल के निदेशक डॉ डीएस नेगी ने इस पर कहा कि चारों संदिग्धों को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। डॉक्टरों की विशेष टीम चारों संदिग्धों पर नजर रखी हुई है। जांच के बाद ही किसी नतीजे पर पहुंचा जाएगा। इनके अतिरिक्त अलीगढ़ में 3 और लखीमपुर खीरी में 1 और संदिग्ध की सूचना मिली है। ऐसे शनिवार को कुल नौ मरीज संदिग्ध पाए गए हैं।

सरकारी आंकड़े जारी-
वहीं उत्तर प्रदेश स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना वायरस को लेकर कुछ आंकड़े जारी किए हैं। इसके अनुसार अब तक 111 लोगों में कोरोना जैसे लक्षण पाए गए हैं। 2383 लोग कोरोना प्रभावित 12 देशों से यूपी में लौटे हैं। 713 लोगों को 28 दिन के ऑब्जरवेशन पर रखा गया है। इसी के साथ प्रदेश के सभी हवाई अड्ड पर अब तक कुल 9359 लोगों की जांच की गई है। पांच लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है।

डॉक्टरों ने मांगी पुलिस की मदद-

लखनऊ के सीएमओ डॉ नरेंद्र अग्रवाल ने पुलिस से विदेश से आने वाले लोगों की वेरिफिकेशन के लिए मदद मांगी है। सीएमओ डॉ नरेंद्र अग्रवाल के अनुसार बाहर से आए लोगों के वैरिफिकेशन के लिए हमने पुलिस को पत्र लिखा है। एयरपोर्ट पर थर्मल स्कैनर से हम लगातार जांच कर रहे हैं। पत्र में हमने लखनऊ में जनवरी और फरवरी में विदेश से आने वाले लोगों का वैरिफिकेशन करने को कहा है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग बाहर से आने वाले सभी लोगों पर नजर रखेगा।

coronavirus
Abhishek Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned