scriptकोरोना का कहर: सिस्टम लाचार चीख पुकारों के बीच दम तोड़ रही सासें | Corona hit: system fails, screaming breath between calls | Patrika News

कोरोना का कहर: सिस्टम लाचार चीख पुकारों के बीच दम तोड़ रही सासें

locationलखनऊPublished: Apr 23, 2021 10:03:15 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

61 वर्षीय निर्मल ने अस्पताल के बाहर ही परिजनाें के सामने ताेड़ दिया दम, सिस्टम की लाचारी पर चीख-पुकारों के रूप में सामने आया परिजनाें का गुस्सा

corona

corona

पत्रिका न्यूज नेटवर्क.

लखऩऊ Lucknow हालात बेहद खराब हाे चले हैं। कोरोना वायरस COVID-19 virus के बीच अस्पतालों के बाहर इलाज के अभाव में मरीज दम तोड़ रहे हैं। कहीं ऑक्सीन की कमी है तो कहीं डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप है लेकिन सुनवाई कोई नहीं। 61 वर्षीय निर्मल ने लखनऊ में अस्पताल के बाहर उपचार के अभाव में दम तोड़ दिया।
यह भी पढ़ें

यूपी में ऑक्सीजन टैंकर लाने के लिए ग्रीन कॉरिडोर तैयार, यूपी पुलिस करेगी पॉयलटिंग

परिजनों के अनुसार वह एक घंटे तक अस्पताल के बाहर गुहार लगाते रहे मिन्नते मांगते रहे लेकिन डॉक्टरों ने एक ना सुनी, नतीजन निर्मल ने एम्बुलेंस में ही दम तोड़ दिया। निर्मल की सांसे रुकी तो परिजनाें की बेबसी और गुस्सा चीखों के रूप में बाहर आया। अस्पताल की गैलरी में रो रहे परिजनाें ने अपने रुदन से डॉक्टरों पर आरोप लगाए। चीखों में सुना गया कि डॉक्टरों ने निर्मल को मार डाला। अगर वो चाहते ते निर्मल को बच सकता था। यहां काेई सुनवाई नहीं हाे रही डॉक्टर किसी की नहीं सुनते।
यह भी पढ़ें

कोराना अपडेट : आरटीपीसीआर टेस्ट अनिवार्य नहीं, अब एंटीजन टेस्ट के आधार पर होगी अस्पताल में भर्ती

निर्मल काे उसके परिजन एम्बूलेंस में लेकर अस्पताल पहुंचे थे लेकिन अस्पताल के साामने एम्बुलेंस खड़ी रही। सिस्टम के आगे परिजनाें की लाचारी और एम्बूलेंस में निर्मल की उखड़ती सांसे देखकर एम्बुलेंसकर्मी का भी धैर्य जवाब दे गया। एम्बुलेंसकर्मी ने 112 हेल्पलाइन पर फोन करके कहा कि जब अस्पताल में मरीजों को भर्ती ही नहीं किया जा रहा तो हमें यहां भेजते ही क्यों हो ? यह हालात सिर्फ एक एक अस्पताल या फिर यूपी की राजधानी का ही नहीं है बल्कि चारों ओर से इस तरह की तस्वीरें साने आ रही हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो