scriptWar Against Corona: कोरोना पॉजिटिव वकीलों के इलाज का खर्च उठाएगी सरकार | Corona Positive Advocates Treatment Cost will Bear UP Government | Patrika News

War Against Corona: कोरोना पॉजिटिव वकीलों के इलाज का खर्च उठाएगी सरकार

locationलखनऊPublished: May 10, 2021 04:36:35 pm

यूपी के न्याय व विधायी मंत्री बृजेश पाठक (Brijesh Pathak) ने कहा है कि कोरोना पाॅजिटिव (Corona Positive) वकीलों (Advocates) के इलाज का खर्च सरकार उठाएगी। उन्होंने उत्तर प्रदेश बार काउंसिल (bar council of uttar pradesh) के वकीलों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये बातचीत भी की है।
 

advocate1.jpg

MP: Thousands lawyers registration missing from Bar Council

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

लखनऊ. कोरोना संकट के बीच वकीलों के लिये राहत भरी खबर है। यदि कोई वकील कोरोना पाॅजिटिव पाया जाता है तो उसके इलाज का सारा खर्च सरकार उठाएगी। सरकार कोरोना संकट काल में वकीलों की पूरी मदद करेगी। सरकार बार काउंसिल उत्तर प्रदेश के साथ मिलकर अधिवक्ताओं की मदद के लिये हर संभव कदम उठा रही है।


न्याय व विधायी मंत्री बृजेश पाठक ने रविवार को कोरोन संकट के बीच बार काउंसिल के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये मीटिंग कर उनकी बात सुनी। अधिवक्ताओं से कोरोना संक्रमण से निपटने में आ रही समस्याओं और उनमें समाधान पर बातचीत की। उन्होंने कहा कि कोरोना पाॅजिटिव होने पर सरकार वकीलों की मदद करेगी। उन्हें तत्काल जिला स्तर पर भर्ती कराया जाएगा इसके साथ ही उनके इलाज का सारा खर्च भी सरकार उठाएगी।


मंत्री बृजेश के मुताबिक बार काउंसिल उत्तर प्रदेश और सरकार के सहयोग से जान गंवाने वाले 753 अधिवक्ताओं को 5-5 लाख रुपये दिये गए। कुल 37.65 करोड़ रुपये दिये गए। यूपी बार काउंसिल ने 2977 बीमार अधिवक्ताओं को 5,95,40,000 रुपये दिये। इसी तरह उत्तर प्रदेश बार काउंसिल ने कोरोना संक्रमित अधिवक्ताओं को 25,000 रुपये (कुल1,77,25,000 रुपये) दिये हैं। 10,58,18,953 रुपये बार काउंसिल उत्तर प्रदेश की आेर से सभी जिलों की बार एसोसिएशनों को दिये गए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो