कोरोना पॉजिटिव मरीज ने बिरयानी नहीं मिलने पर दवा खाने से किया इंकार

उत्तर प्रदेश के सीतापुर के जिला अस्पताल में आईसोलेशन वार्ड में भर्ती कोरोना पॉजिटिव एक मरीज ने बिरयानी नहीं मिलने पर दवा खाने से मना कर दिया

By: Karishma Lalwani

Updated: 08 Apr 2020, 03:49 PM IST

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के सीतापुर के जिला अस्पताल में आईसोलेशन वार्ड में भर्ती कोरोना पॉजिटिव (COVID-19) एक मरीज ने बिरयानी नहीं मिलने पर दवा खाने से मना कर दिया। काफी समझाने के बाद भी न मानने पर जिला अस्पताल से डॉक्टर रात ने शहर कोतवाली में फोन कर इसकी जानकारी दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह जमाती को समझा कर उसे शांत कराया।

आठ जमाती संक्रमित

सीतापुर जिले के खैराबाद इलाके में बांग्लादेश से आए 10 जमातियों और उनके दो सहयोगियों को पुलिस ने पकड़ा था। इनमें आठ बांग्लादेशी नागरिकों व एक महाराष्ट्र के रहने वाले शख्स में कोरोना पॉजिटिव मिल चुका है। सोमवार को रिपोर्ट आने के बाद इन सभी को जेएलएमडी कॉलेज खैराबाद के क्वारंटाइन स्थल से खैराबाद के लेवल एक अस्पताल में शिफ्ट किया गया। खैराबाद में पॉजिटिव जमातियों के संपर्क में आने वाले तीन लोगों का भी सैंपल भेजा गया है।

सीएचसी महमूदाबाद अधीक्षक डॉ. अजय वर्मा ने बताया कि छह जमाती निजामुद्दीन मरकज से तब्लीगी जमात से वापस आए थे। सभी को प्राथमिक परीक्षण के लिए सीएचसी महमूदाबाद लाया गया। इन्हें नूरपुर मदरसा परिसर में क्वारंटाइन किया गया है। ये सभी 19 मार्च को लखनऊ पहुंचे। इसके बाद अमीनाबाद मरकज में कई दिन तक रुके। 22 मार्च को ये लोग घर पहुंचे। सीएचसी अधीक्षक के मुताबिक अभी तक सभी की हालत सामान्य है। इनके सैंपल टेस्टिंग के लिए भेजे गए हैं और रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है।

coronavirus COVID-19
Karishma Lalwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned