scriptCorona positive state Employees get 1 month special casual leave | सीएम योगी का तोहफा, कोरोना पॉजिटिव राज्यकर्मियों को मिलेगा एक माह का विशेष अवकाश | Patrika News

सीएम योगी का तोहफा, कोरोना पॉजिटिव राज्यकर्मियों को मिलेगा एक माह का विशेष अवकाश

Special Casual Leave योगी आदित्यनाथ का यूपी के सरकारी कर्मचारियों को एक बड़ा तोहफा। यूपी सरकार ने कोविड-19 से पीड़ित कार्मिकों को एक माह का विशेष आकस्मिक अवकाश देने का फैसला किया है। अपर मुख्य सचिव, वित्त एस राधा चौहान ने इस बाबत शासनादेश जारी कर दिया है। जानें इसमें अपने काम की सूचना।

लखनऊ

Published: April 19, 2022 03:58:18 pm

यूपी में कोरोनावायरस संक्रमण एक बार फिर अंगडाई ले रहा है। चौथी लहर सक्रिय होने का प्रयास कर रही है। पश्चिमी यूपी के कई जिलों में पिछले कई दिनों से कोरोनावायरस अपना मुंह सुरसा की तरह फैला रही है। इस बीच योगी आदित्यनाथ सरकार एक्टिव हो गई है। प्रदेश सरकार ने कोविड-19 से पीड़ित कार्मिकों को एक माह का विशेष आकस्मिक अवकाश देने का फैसला किया है। अपर मुख्य सचिव, वित्त एस राधा चौहान ने इस बाबत शासनादेश जारी कर दिया है। जारी शासनदेश के अनुसार, कोविड विशेष आकस्मिक अवकाश उन्हें कैलेंडर वर्ष में देय आकस्मिक अवकाश से अतिरिक्त होगा। किसी साधारण अवकाश के साथ जोड़कर भी इसे लिया जा सकेगा। वित्तीय हस्तपुस्तिका में संक्रामक बीमारी के तौर पर कोविड को सूचीबद्ध कर दिया गया है। इतना ही नहीं इन कर्मियों को परिवार के सदस्य के संक्रमित होने पर 21 दिन की छुट्टी मिलेगी।
सीएम योगी का तोहफा, कोरोना पॉजिटिव राज्यकर्मियों को मिलेगा एक माह का विशेष अवकाश
सीएम योगी का तोहफा, कोरोना पॉजिटिव राज्यकर्मियों को मिलेगा एक माह का विशेष अवकाश
किसको मिलेगी यह सुविधा

मकान में स्वयं या किसी व्यक्ति को कोविड होने पर कोविड जांच केंद्रों की रिपोर्ट प्रमाण के रूप में मानी जाएगी। आरटीपीसीआर निगेटिव होने पर भी अगर इलाज कोरोना के लक्षणों के कारण लंबा चला तो उन्हें भी एक माह का विशेष अवकाश मिलेगा। बशर्ते ब्लड रिपोर्ट व सीटी स्कैन का प्रमाणपत्र सीएमओ ने जारी किया हो। कंटेनमेंट जोन में रहने वाले कर्मचारी को भी अवकाश मिलेगा। कार्यालयाध्यक्ष सक्षम प्राधिकारी होंगे।
यह भी पढ़ें

दोस्त से मिलने गई युवती की 11वीं मंजिल से गिरने से हुई संदिग्ध मौत

मास्क अनिवार्य

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, हापुड़, मेरठ, बुलंदशहर, बागपत और लखनऊ में सार्वजनिक स्थानों पर फेस मास्क अनिवार्य कर दिया गया है।

गाजियाबाद-गौतमबुद्धनगर में नए मामले
गाजियाबाद में इस वक्त संक्रमित मरीजों की संख्या 129 है। गौतमबुद्धनगर में मरीजों की संख्या 332 तक पहुंच गई है जिनमें करीब 100 बच्चे शामिल हैं। प्रदेश में बीते 24 घंटों में कोरोना के 135 नए मामले आए है।
यह भी पढ़ें

खुशखबर, नोएडा से ग्रेटर नोएडा एक्सटेंशन के बीच एक्वा लाइन मेट्रो का विस्तार शीघ्र

जांच में लापरवाही न करे स्कूल

जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. आरके गुप्ता ने बताया कि, सभी स्कूलों को निर्देश जारी किए गए है कि, छात्र में लक्षण मिलने पर जांच में लापरवाही न बरती जाए।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

नाम ज्योतिष: ससुराल वालों के लिए बेहद लकी साबित होती हैं इन अक्षर के नाम वाली लड़कियांभारतीय WWE स्टार Veer Mahaan मार खाने के बाद बौखलाए, कहा- 'शेर क्या करेगा किसी को नहीं पता'ज्योतिष अनुसार रोज सुबह इन 5 कार्यों को करने से धन की देवी मां लक्ष्मी होती हैं प्रसन्नइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथअगर ठान लें तो धन कुबेर बन सकते हैं इन नाम के लोग, जानें क्या कहती है ज्योतिषIron and steel market: लोहा इस्पात बाजार में फिर से गिरावट शुरू5 बल्लेबाज जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 1 ओवर में 6 चौके जड़ेनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

Thailand Open: PV Sindhu ने वर्ल्ड की नंबर 1 खिलाड़ी Akane Yamaguchi को हराकर सेमीफाइनल में बनाई जगहIPL 2022 RR vs CSK Live Updates: रोमांचक मुकाबले में राजस्थान ने चेन्नई को 5 विकेट से हरायासुप्रीम कोर्ट में अपने लास्ट डे पर बोले जस्टिस एलएन राव- 'जज साधु-संन्यासी नहीं होते, हम पर भी होता है काम का दबाव'ज्ञानवापी मस्जिद केसः सुप्रीम कोर्ट का सुझाव, मामला जिला जज के पास भेजा जाए, सभी पक्षों के हित सुरक्षित रखे जाएंशिक्षा मंत्री की बेटी को कलकत्ता हाई कोर्ट ने दिए बर्खास्त करने के निर्देश, लौटाना होगा 41 महीने का वेतनCBI रेड के बाद तेजस्वी यादव ने केंद्र सरकार पर कसा तंज, कहा - 'ऐ हवा जाकर कह दो, दिल्ली के दरबारों से, नहीं डरा है, नहीं डरेगा लालू इन सरकारों से'Ola-Uber की मनमानी पर लगेगी लगाम! CCPA ने अनुचित व्यवहार के लिए भेजा नोटिस, 15 दिन में नहीं दिया जवाब तो हो सकती है कार्रवाईHyderabad Encounter Case: सुप्रीम कोर्ट के जांच आयोग ने हैदराबाद एनकाउंटर को बताया फर्जी, पुलिसकर्मी दोषी करार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.