कोरोना को लेकर यूपी से राहत भरी खबर, एक दिन में सबसे ज्यादा मरीज ठीक होकर हुए डिस्चार्ज, मिले 596 नए केस

(Coronavirus in UP) यूपी में एक्टिव केस भी 51 कम हुए और अब कुल एक्टिव केस 6186 बचे हैं। वहीं अब तक कुल 17790 मरीज संक्रमित पाए जा चुके हैं।

लखनऊ. (Coronavirus in UP) यूपी में कोरोना वायरस के बीते 24 घंटे में 596 नए मरीज मिले तो सबसे ज्यादा 626 रोगी स्वस्थ भी हुए। यह पहला मौका है जब एक दिन में इतने ज्यादा मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है। अभी तक प्रदेश में कुल 10995 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं, यानी 62 फीसद ठीक हो चुके हैं। वहीं, एक्टिव केस भी 51 कम हुए और अब कुल एक्टिव केस 6186 बचे हैं। यूपी में अब तक कुल 17790 मरीज संक्रमित पाए जा चुके हैं।

 

अब तक 550 लोगों की मौत

रविवार को प्रदेश में 21 और मौतें हुईं, इसके साथ ही कोरोना से मरने वालों की संख्या अब 550 पहुंच चुकी है। यूपी में बीते 24 घंटे में जिन 21 लोगों की मौत हुई है। उनमें कानपुर के तीन, मेरठ, मुरादाबाद, गोरखपुर व इटावा में 2-2 और गाजियाबाद, हापुड़, सिद्धार्थनगर, बिजनौर, मथुरा, मुजफ्फरनगर, रायबरेली, बदायूं, झांसी व फर्रुखाबाद का एक-एक व्यक्ति शामिल है।

 

112 के दफ्तर भी पहुंचा कोरोना

कोरोना वायरस का संक्रमण पुलिस की इमरजेंसी सेवा डायल 112 के बाद अब 108 एंबुलेंस सेवा प्रदाता कंपनी के दफ्तर में भी पहुंच गया है। कंपनी जीवीके इएमआरआइ का एक कर्मी भी कोरोना वायरस पॉजिटिव है। इसके कार्यालय के द्वितीय तल पर कार्यरत एक युवक में कोरोना की पुष्टि हुई है। कंपनी के प्रतिनिधि ने बताया कि युवक बीते 14 जून से दफ्तर नहीं आ रहा था। इसके साथ ऑफिस के सेकेंड फ्लोर को बंद करवाने के बाद वहां पर सैनिटाइजेशन कराया जा रहा है। कार्यरत कर्मचारियों और युवक से सीधे संपर्क में आए व्यक्तियों की जानकारी जुटाई जा रही है।

 

बाराबंकी में बढ़ा आंकड़ा

बाराबंकी में शनिवार देर रात आई रिपोर्ट में 22 लोग संक्रमित पाए गए। जिलाधिकारी डॉक्टर आदर्श सिंह ने बताया कि जिन व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है उन सभी को एक-1 चंद्रा अस्पताल भेजा गया है। संक्रमित पाए गए लोगों में 2 लोग सिद्धौर, एक त्रिवेदीगंज से, 11 फतेहपुर से और 8 बंकी के हैं। उन्होंने बताया कि 18 लोग दूसरे प्रान्तों से कुछ दिन पूर्व आये थे और चार पूर्व में पाए गए पॉजिटिव के नजदीकी संपर्क हैं। वहीं रविवार देर रात 6 और लोगों की भी रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई। इनमें 5 लोग देवा से हैं और 1 निन्दूरा से। सभी लोग बाहर प्रान्तों से कुछ दिन पूर्व आये थे। अब जनपद में कुल 91 सक्रिय केस हैं। प्रोटोकॉल के अनुसार, इनको कांटैक्ट और ट्रैवल हिस्ट्री पता करने के लिए टीम गठित कर दी गई हैं।

 

कोरोना मीटर यूपी, 22 जून

कुल केस- 17790
नए मरीज- 596
ठीक हुए- 10995
एक्टिव केस- 6186
अब तक मौत- 550
जिले संक्रमित- 75
कोरोना मुक्त जिले- 0
संदिग्ध मरीज- 7951

 

यह भी पढ़ें: दाम बढ़ने के बाद ये है शराब और बीयर की नई रेट लिस्ट, जाने कौन सी बोतल पड़ेगी कितने की

 

Show More
नितिन श्रीवास्तव
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned