script11 जनवरी को फाइनल ड्राई रन, ईवीएम की तर्ज पर होगी कोरोना वैक्सीन की सुरक्षा | corona vaccination final dry run 11 january | Patrika News

11 जनवरी को फाइनल ड्राई रन, ईवीएम की तर्ज पर होगी कोरोना वैक्सीन की सुरक्षा

locationलखनऊPublished: Jan 08, 2021 03:37:49 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

– वैक्सीन की सुरक्षा में पुलिसकर्मियों संग रहेंगी फायर बिग्रेड की गाड़ियां
– पहले चरण में स्वास्थय कर्मियों को लगेगा टीका
– ईवीएम की तर्ज पर होगी कोरोना वैक्सीन की सुरक्षा

11 जनवरी को फाइनल ड्राई रन, ईवीएम की तर्ज पर होगी कोरोना वैक्सीन की सुरक्षा

11 जनवरी को फाइनल ड्राई रन, ईवीएम की तर्ज पर होगी कोरोना वैक्सीन की सुरक्षा

लखनऊ. कोरोना टीकाकरण (Corona Vaccination) को लेकर यूपी पुलिस ने गाइडलाइन जारी की है। 11 जनवरी को होने वाले फाइनल ड्राई रन से पहले यूपी में कोरोना टीकाकरण को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं। डीजीपी एचसी अवस्थी ने कोविड-19 के दौरान सुरक्षा व्यवस्था को लेकर कहा है कि वैक्सीन की सुरक्षा ईवीएम की तर्ज पर की जाएगी। वैक्सीन को किसी सुरक्षित स्थान पर रखा जाएगा जहां उसका भंडारण किया जाएगा। वैक्सीन की सुरक्षा में पुलिसकर्मियों संग फायर ब्रिगेड की गाड़ियां भी मौजूद रहेंगी।
पहले चरण में स्वास्थय कर्मियों को लगेगा टीका

कोरोना वैक्सीन कड़े सुरक्षा घेरे में रहेगी। एडीजी (कानून-व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने कहा कि सभी जिले के पुलिस कप्तानों को दिशआ निर्देश जारी कर दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि पहले चरण में स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाया जाएगा। उसके लिए पूरे प्रदेश में 1500 केंद्र बनाए गए हैं। इन सभी 1,500 केंद्रों में 11 जनवरी को ड्राई रन का कार्यक्रम किया जाएगा। दूसरे चरण में पुलिस कर्मियों का टीकाकरण कराए जाने की योजना है। पुलिसकर्मियों के टीकाकरण के लिए डीजीपी मुख्यालय में तैनात एडीजी डॉ. एन रविन्दर को इसके लिए नोडल अधिकारी बनाया गया है। प्रदेश में 3.90 लाख के करीब पुलिसकर्मी हैं, जिन्हें टीका लगना है, इसके लिए 27 बिंदुओं पर डाटा तैयार किया जा रहा है।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7yjy0m

ट्रेंडिंग वीडियो