यूपी में एक दिन में आए कोरोना के रिकॉर्ड 1346 मामले, राजधानी में भी सर्वाधिक मिले मरीज

यूपी में कोरोना (Coronavirus in UP) का कहर जारी है। मंगलवार को एक बार फिर सर्वाधिक संख्या में कोरोना (Corona) के नए मामले सामने आए हैं।

By: Abhishek Gupta

Published: 07 Jul 2020, 05:34 PM IST

लखनऊ. यूपी में कोरोना (Coronavirus in UP) का कहर जारी है। मंगलवार को एक बार फिर सर्वाधिक संख्या में कोरोना (Corona) के नए मामले सामने आए हैं। यूपी सरकार द्वारा जारी आंकड़े के अनसार एक दिन में 1346 लोगों में कोरोना की पुष्टी हुई है, जिसके साथ ही कुल आंकड़ा 29,608 तक जा पहुंचा है। बेकाबू हो रहे कोरोना ने अब प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सेना की ट्रेनिंग बटालियन पर बड़ा हमला किया है। यहां सेना के 33 जवान की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मंगलवार को लखनऊ में भी कोरोना के अब तक के सर्वाधिक 123 मामले दर्ज किए गए हैं। राजधानी में 600 से ज्यादा केस एक्टिव हैं। इस मामले में लखनऊ प्रदेश में तीसरे स्थान पर है। सोमवार तक गाजियाबाद में 1251, नोएडा में 1041, कानपुर में 385 व मेरठ में 321 मरीजों का इलाज जारी है।

ये भी पढ़ें- सीएम की सख्ती के बाद पुलिसकर्मी से शराब माफिया बने सिपाही के खिलाफ हुआ बड़ा एक्शन

9154 मरीजों का चल रहा इलाज

उत्तर प्रदेश में कुल 9154 मरीजों का इलाज जारी है। यूपी स्वास्थ्य विभाग प्रमुख सचिव अमित मोहन ने बताया कि कोरोना के 19,627 मरीज ठीक हो कर डिस्चार्ज हो चुके हैं। सोमवार को 30329 सैंपल्स की टेस्टिंग की गई। प्रदेश में अब तक कुल 922049 सैंपल्स की टेस्टिंग की जा चुकी है। बीते तीन दिनों में हजार के औसत से कोरोना मरीज सामने आ रहे हैं। सोमवार को 933, रविवार को 1155 में कोरोना की पुष्टि हुई थी।

ये भी पढ़ें - कानपुर एनकाउंटरः पुलिस ने बसपा नेता अनुपम दुबे समेत 12 को लिया हिरासत में

जवान कर रहे थे मानकों का पालन-
यह पहली दफा है कि लखनऊ में सेना में इतनी बड़ी संख्या (33) में कोरोना को मरीज मिले है। कोरोना के कारण हुए लॉकडाउन के चलते सेना की ट्रेनिंग सहित सभी गतिविधियों पर रोक लगा दी गई थी। अनलॉक एक के बाद सेना ने कोविड-19 के सभी मानकों के तहक शारीरिक दूरी बनाई व अन्य नियमों का पालन करते हुए ट्रेनिंग शुरु की थी।

coronavirus coronavirus cases
Abhishek Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned