scriptयूपी में मिले कोरोना के 15 नये संक्रमित, पाँच मरीज लखनऊ के, देश में भी मौतों की संख्या बढ़ी | coronavirus outbreak alert again cases increasing in UP number of deat | Patrika News

यूपी में मिले कोरोना के 15 नये संक्रमित, पाँच मरीज लखनऊ के, देश में भी मौतों की संख्या बढ़ी

locationलखनऊPublished: Oct 28, 2021 12:42:27 pm

Submitted by:

Vivek Srivastava

उत्तर प्रदेश में बुधवार को 15 मरीज नये मरीज कोरोना (Corona) संक्रमित पाये गये। जिनमें से पाँच मरीज लखनऊ (Lucknow) के हैं। लखनऊ के अलावा नोएडा और जालौन में 2-2 और गोरखपुर, कानपुर नगर, बाँदा, ललितपुर, फर्रूखाबाद और वाराणसी में एक-एक मरीज मिला है। इसी के साथ ही प्रदेश में कुल संक्रमितों की संख्या 102 हो गई है।

corona_case.jpg
लखनऊ. देश में बढ़ते कोरोना के मामलों से एक बार फिर डर पैदा होने लगा है। नये आँकड़ों के मुताबिक देश में 24 घंटों के दौरान कोरोना के 16,156 नये मामले सामने आए हैं। वहीं उत्तर प्रदेश में बुधवार को 15 मरीज नये मरीज कोरोना संक्रमित पाये गये। जिनमें से पाँच मरीज लखनऊ के हैं। लखनऊ के अलावा नोएडा और जालौन में 2-2 और गोरखपुर, कानपुर नगर, बाँदा, ललितपुर, फर्रूखाबाद और वाराणसी में एक-एक मरीज मिला है। जिसकी वजह से काफी दिनों बाद एक बार फिर यूपी में कोरोना संक्रमित मरीजों का आँकड़ा दहाई में पहुँच गया। इसी के साथ ही प्रदेश में कुल संक्रमितों की संख्या 102 हो गई है।
यूपी में कुल 102 सक्रिय मामले

प्रदेश में अब सक्रीय मरीजों की संख्या 102 है। इसमें सबसे ज्यादा सक्रिय मरीज लखनऊ में 25 है, जबकि लखनऊ के बाद नोएडा ही एक लौता जिला है जहां 15 मरीज है। इसके अलावा गोरखपुर में 7, प्रयागराज में 6 और गाजियाबाद, जालौन, कानपुर नगर और मुजफ्फरनगर में 3-3 मरीज है। ये यूपी के सर्वाधिक मरीज है जिले है। इसके बाद 8 जिलों में 2 मरीज व 19 में एक-एक मरीज है, जबकि 40 जिलों में मरीजों की संख्या अब शून्य हो गई है।
बढ़ी जाँच कोरोना जाँच की संख्या

त्योहार को ध्यान में रखते हुए स्वास्थ्य विभाग की ओर से प्रदेश में होने वाली कोविड जांच को और बढ़ा दिया गया है। जिन जिलों में एक भी मरीज नहीं हैं वहां भी जांच हो रही है ताकि कोविड दोबारा फैलने से रोका जा सके। बुधवार को जारी की गई स्टेट रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटे में 17.33 लाख कोविड जांच प्रदेश में की गई हैं।
लगातार बढ़ रही कोरोना मृतकों की संख्या

स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा बुधवार को जारी आंकड़े के मुताबिक बीते 24 घंटों के दौरान कोरोना के 13,451 नए मामले सामने आए थे और इस दौरान 585 लोगों की मौत हुई थी। जबकि मंगलवार को जारी आंकड़े के मुताबिक बीते 24 घंटों के दौरान कोरोना के 14,306 नए मामले सामने आए थे। वहीं इस दौरान 443 लोगों की मौत हुई थी। हालांकि इस दौरान 18,762 लोग स्वस्थ भी हुए थे। कोरोना संक्रमण से मरने वालों की बढ़ती संख्या से तीसरी लहर की आशंका बढ़ गई है। त्योहारों के समय कोरोना संक्रमण फिर से पैर पसारने लगा है।
AY.4.2 कोरोना वेरिएंट ने बढ़ाई चिंता

भारत में AY.4.2 नामक कोरोना के नए वेरिएंट सामने आने के बाद से सरकार के साथ-साथ लोगों की चिंता भी एक बार फिर से बढ़ा दी है। स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने इस वेरिएंट पर बात करते हुए कहा कि सरकार की नजर इस मामले पर बनी हुई है और हर स्तर से इसकी जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (आइसीएमआर) और नेशनल सेंटर फार डिजीज कंट्रोल (एनसीडीसी) की टीमों पर विभिन्न प्रकारों का अध्ययन और विश्लेषण का जिम्मा है।
बीते 24 घंटे में 12,90,900 सैंपल टेस्ट

भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद(ICMR) के अनुसार भारत में बुधवार को कोरोना वायरस के लिए 13,05,962 सैंपल टेस्ट किए गए, कल तक कुल 60,44,98,405 सैंपल टेस्ट किए जा चुके हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो