scriptCoronavirus Update 15 districts of UP free from corona infection | Coronavirus Update : यूपी के ये 15 जिले हुए कोरोना संक्रमण से मुक्त, प्रदेशभर में अब केवल 446 एक्टिव केस | Patrika News

Coronavirus Update : यूपी के ये 15 जिले हुए कोरोना संक्रमण से मुक्त, प्रदेशभर में अब केवल 446 एक्टिव केस

Coronavirus Update : उत्तर प्रदेश के 15 जिलों में सक्रिय कोरोना केस शून्य पर पहुंचने से योगी सरकार के साथ लोगों ने भी राहत की सांस।

लखनऊ

Published: August 14, 2021 12:17:49 pm

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
लखनऊ. Coronavirus Update : कोरोना (Coronavirus) महामारी की दूसरी लहर ने देश-प्रदेश में जमकर तबाही मचाई थी, लेकिन अब कोरोना संक्रमण का खतरा धीरे-धीरे कम होता जा रहा है। ताजा आंकड़ों के अनुसार, उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के 15 जिलों में सक्रिय कोरोना केस शून्य यानी संक्रमण मुक्त हो चुके हैं, जिससे योगी सरकार के साथ लोगों ने भी राहत की सांस ली है। रिपोर्ट के अनुसार, पिछले 24 घंटे की टेस्टिंग में 49 जिलों में कोरोना संक्रमण का एक भी केस नहीं पाया गया है। जबकि 26 जिलों में दहाई के आंकड़े से नीचे मरीज मिले हैं। फिलहाल पूरे यूपी में एक्टिव केसों की संख्या 446 है।
corona.png
यह भी पढ़ें- यूपी में निचले स्तर पर पहुंचकर फिर बढ़े कोरोना केस, बुधवार को आए थे केवल 20 मामले

बता दें कि अब तक उत्तर प्रदेश में 6 करोड़ 88 लाख 62 हजार 712 कोविड सैम्पल की जांच की जा चुकी है। रिपोर्ट के मुताबिक अब तक 16 लाख 85 हजार 689 लोग कोरोना संक्रमण से मुक्त होकर स्वस्थ हो चुके हैं। वहीं, पिछले 24 घंटे की बात करें तो प्रदेश में 2 लाख 38 हजार 218 कोविड सैम्पल की जांच की गई है, जिसमें मात्र 42 मरीजों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई। हालांकि 24 घंटे के भीतर ही 64 मरीज कोरोना को हराकर पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं। आंकड़ों के अनुसार उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण की रिकवरी दर 98.6 प्रतिशत है। विगत दिवस दैनिक पॉजिटिविटी दर 0.01 प्रतिशत रही है।
ये जिले हुए कोरोना संक्रमण मुक्त

प्रदेश में कोविड की ताजा स्थिति के मुताबिक 15 जनपदों में एक्टिव केस शून्य हैं। इनमें अलीगढ़, अमेठी, बलिया, बहराइच, चित्रकूट, फर्रुखाबाद, फिरोजाबाद, हरदोई, हाथरस, कासगंज, कौशांबी, महोबा, सहारनपुर, शामली और सोनभद्र जिले शामिल हैं। अब ये जिले कोरोना संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं।
89 लाख 37 हजार से अधिक ने ली वैक्सीन की दोनों खुराक

उत्तर प्रदेश में अब तक 5 करोड़ 70 लाख 85 हजार से अधिक कोविड वैक्सीन लगाए जा चुके हैं। विगत दिवस 7 लाख 24 हजार 335 लोगों को टीका कवर मिला। वहीं, 4 करोड़ 81 लाख 47 हजार से अधिक लोगों ने कम से कम कोविड की एक खुराक ले ली है। 89 लाख 37 हजार से अधिक लोगों ने टीके की दोनों डोज प्राप्त कर ली है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

2 बच्चों के पिता और 47 साल के मर्द पर फ़िदा है ‘पुष्पा’ की 25 साल की एक्ट्रेस, जाने कौन है वोशादी के बाद पत्नी का ये रुप देखकर बढ़ गई पति और ससुर की टेंशन, जान बचाने थाने भागे100-100 बोरी धान लेकर पहुंचे थे 2 किसान, देखते ही कलक्टर ने तहसीलदार से कहा- जब्त करोNew Maruti Wagon R : अनोखे अंदाज में आ रही है आपकी फेवरेट कार, फीचर्स होंगे ख़ास और मिलेगा 32Km का माइलेज़फरवरी में मकर राशि में ग्रहों का महासंयोग, मेष से लेकर मीन तक इन राशियों को मिलेगा लाभMaruti Brezza CNG इस महीने होगी लॉन्च, नए नाम के साथ मिलेगा 26Km से ज्यादा का माइलेज़फरवरी में इन राशियों के जातक अपने प्रेम का कर सकते हैं इजहार, लव मैरिज के शुभ योगराजस्थान में यहां JCB से मिलाया 242 क्विंटल चूरमा, 6 क्विंटल काजू बादाम किशमिश डाले

बड़ी खबरें

दर्दनाक हादसा- नदी में समा गई 14 लोगों से भरी जर्जर नाव; कई बच्चे लापताइजरायल के साथ भारत की 'Pegasus डील' की रिपोर्ट आधारहीन- सरकारी सूत्रों का दावारीट पेपर लीक होने से पहले बाजार में लगी थी बोली, मिला उसे जिसने लगाए सबसे ऊंचे दामरीट पेपर लीक मामलाः डीपी जारोली पर गिरी गाज, माध्यमिक शिक्षा बोर्ड से किया बर्खास्तमहाराष्ट्र: गांधीधाम पुरी एक्सप्रेस में लगी आग, यात्रियों में हड़कंपBudget 2022: दोनों सदनों में 31 जनवरी और 1 फरवरी को नहीं होगा शून्यकाल, जानें वजहUttarakhand Assembly Elections 2022: दो दशक में पहली बार हरक सिंह रावत को नहीं मिला टिकट, जानें क्योंये है भारत की सबसे अमीर राजनीतिक पार्टी, जानें बीजेपी, सपा, बसपा व कांग्रेस के पास है कितनी संपत्ति
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.