scriptCoronavirus Update Covid cases increasing in UP CM Yogi strict orders | Coronavirus Update : यूपी में बढ़ रहे कोरोना केस, सीएम योगी का सख्त आदेश एनसीआर को हाई अलर्ट मोड पर रखें | Patrika News

Coronavirus Update : यूपी में बढ़ रहे कोरोना केस, सीएम योगी का सख्त आदेश एनसीआर को हाई अलर्ट मोड पर रखें

Coronavirus Update कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते केस पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को टीम-9 संग बैठक की। सीएम योगी आदित्यनाथ ने अफसरों को निर्देश देते हुए कहाकि, पूरे एनसीआर को अलर्ट मोड में रखा जाए।

लखनऊ

Published: April 16, 2022 05:13:17 pm

कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते केस पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने अफसरों को निर्देश देते हुए कहाकि, पूरे एनसीआर को अलर्ट मोड में रखा जाए। सीएम योगी ने कहाकि, यूपी की सीमा से लगे कुछ राज्यों में बीते कुछ दिनों से कोविड केस में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। एनसीआर के जिलों में भी इसका बड़ा असर है। गौतमबुद्ध नगर 70 और गाजियाबाद में 11 कोरोनावायरस पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है। इसलिए ज़रूरी है कि पूरे एनसीआर में हाई अलर्ट रखते हुए पूरे पुख़्ता इंतज़ाम किए जाएं। सीएम योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को टीम-9 संग बैठक की।
Coronavirus Update : यूपी में बढ़ रहे कोरोना केस, सीएम योगी का सख्त आदेश एनसीआर को हाई अलर्ट मोड पर रखें
Coronavirus Update : यूपी में बढ़ रहे कोरोना केस, सीएम योगी का सख्त आदेश एनसीआर को हाई अलर्ट मोड पर रखें
कराएं जीनोम सिक्वेंसिंग

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहाकि, गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद में कोरोनावायरस पॉजिटिव पाए गए मरीजों के सैम्पल लेकर जीनोम सिक्वेंसिंग कराई जाए। इन जिलों के डीएम, सीएमओ से संवाद कर स्थिति की गहन समीक्षा की जाए।
यह भी पढ़ें

रिजर्व बैंक की नई सुविधा, बैंक खुलने का समय बदला, नया टाइम क्या है जानें ?

कुल 507 एक्टिव केस

उत्तर प्रदेश में वर्तमान में कुल 507 एक्टिव केस हैं। विगत 24 घंटों में 73,881 हजार कोरोना टेस्ट किए गए। जिसमें 106 नए कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई। 37 संक्रमित मरीजों स्वस्थ होकर वापस अपने घरों को लौट गए हैं। हमें पूरी सावधानी और सतर्कता बरतनी होगी।
यह भी पढ़ें

Indian Railway : रेलवे में टू स्टॉप नियम है खतरनाक, आपकी रिजर्व सीट दूसरे यात्री को हो जाएगी अलॉट

टीकाकरण तेज हो

सीएम योगी ने कहाकि, यूपी में करीब 30.56 करोड़ लोगों का कोविड टीकाकरण हो गया है। 12 से 14 और 15 से 17 आयु वर्ग के टीकाकरण की प्रगति संतोषप्रद है। इसे और तेज किया जाए।
बूस्टर डोज जरूरी

18+ आयु के लोगों को बूस्टर डोज दिए जाने का कार्य में तेजी की अपेक्षा है। 700 निजी टीकाकरण केंद्र पर बूस्टर डोज लगवाया जा सकता है। इन टीकाकरण केंद्रों और बूस्टर डोज की महत्ता के बारे में आमजन को जागरूक किया जाए। एक भी नागरिक टीकाकवर से वंचित न रहे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

कर्नाटक के सबसे अमीर नेता कांग्रेस के यूसुफ शरीफ और आनंदहास ग्रुप के होटलों पर IT का छापाPM Modi in Gujarat: राजकोट को दी 400 करोड़ से बने हॉस्पिटल की सौगात, बोले- 8 साल से गांधी व पटेल के सपनों का भारत बना रहापंजाब की राह राजस्थान: मंत्री-विधायक खोल रहे नौकरशाही के खिलाफ मोर्चा, आलाकमान तक शिकायतेंई-कॉमर्स साइटों के फेक रिव्यू पर लगेगी लगाम, जांच करने के लिए सरकार तैयार करेगी प्लेटफॉर्मभाजपा प्रदेश अध्यक्ष का हेमंत सरकार पर बड़ा हमला, कहा - 'जब तक सत्ता से बाहर नहीं करेंगे, तब तक चैन से नहीं सोएंगे'VIP कल्चर पर पंजाब की मान सरकार का एक और वार, 424 वीआईपी को दी रही सुरक्षा व्यवस्था की खत्मIPL के बाद लियम लिविंगस्टोन ने इस टूर्नामेंट में जड़ा सबसे लंबा छक्का, देखें वीडियोओडिशा में "भ्रूण लिंग" जांच गिरोह का भंडाफोड़, 13 गिरफ्तार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.