Covid-19 : कोरोना संक्रमण से आईएएस सुशील मौर्य का निधन, 27 अगस्त से पीजीआई में थे भर्ती

Covid-19 : कोरोना संक्रमण से आईएएस सुशील मौर्य का निधन, 27 अगस्त से पीजीआई में थे भर्ती

By: Hariom Dwivedi

Updated: 07 Sep 2020, 01:24 PM IST

लखनऊ. सुरसा के मुंह की तरह कोरोना संक्रमण (Covid-19) का दायरा बढ़ता जा रहा है। आम क्या खास, सभी की इसकी चपेट में आ रहे हैं। योगी आदित्यनाथ सरकार के दो कैबिनेट मंत्रियों के बाद अब एक आइएएस अधिकारी की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई है। सोमवार सुबह विशेष सचिव भाषा के पद पर तैनात सुशील कुमार मौर्य का राजधानी के संजय गांधी पीजीआई में निधन हो गया। तबियत बिगड़ने पर उन्हें 27 अगस्त को पीजीआई के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कराया गया था। कोविड-19 रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद सुशील को पीजीआई के ही कोविड अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया था।

मूलरूप से जौनपुर निवासी सुशील कुमार मौर्य 1994 बैच के पीसीएस अफसर सुशील कुमार मौर्य 2010 में आइएएस संवर्ग में प्रोन्नत हुए थे। वह मैनपुरी, सुलतानपुर, बलिया, गाजीपुर जिलों में एसडीएम, एडीएम, सीडीओ आदि पदों पर सेवाएं दे चुके थे।

कोरोना के बढ़ते मामलों ने खोली सरकार की पोल
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट करते हुए कहा कि कोरोना पीड़ितों के मामलों में भारत ने दुनिया में 'नंबर 2' बनकर भाजपा सरकार के दावों की पोल खोल दी है। सरकार ने आरोग्य सेतु से जनता का डेटा तो ले लिया पर ये कोरोना के नियंत्रण में असफल रहा। उन्होंने कहा कि भाजपा के थाली, ताली व दीये जलाने के इवेंट मैनेजमेंट के नाटक का सच भी अब जनता के सामने है।

कोरोना अपडेट (06 Sept 2020)
कुल मरीज- 2,66,283
नए मरीज- 6777
ठीक हुए- 2,00,738
एक्टिव केस- 61,625
अब तक मौत- 3920
जिले संक्रमित- 75
कोरोना मुक्त जिले- 0

Corona virus COVID-19
Show More
Hariom Dwivedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned