कोरोना संक्रमित महिला ने चार बच्चों को दिया जन्म, तीन बच्चे स्वस्थ, एक वेंटिलेटर पर

उत्तर प्रदेश के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में एक कोरोना संक्रमित महिला ने चार बच्चों को जन्म दिया है। चार में से तीन बच्चे स्वस्थ्य हैं, जबकि चौथे बच्चे की हालत नाजुक होने पर उसे वेंटिलेटर पर रखा गया है।

By: Karishma Lalwani

Published: 25 Sep 2020, 03:29 PM IST

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में एक कोरोना संक्रमित महिला ने चार बच्चों को जन्म दिया है। चार में से तीन बच्चे स्वस्थ्य हैं, जबकि चौथे बच्चे की हालत नाजुक होने पर उसे वेंटिलेटर पर रखा गया है। बच्चों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए हैं। फिलहाल महिला और उसके नवजात चारों बच्चे डॉक्टरों की निगरानी में हैं।

तीन बच्चे स्वस्थ, एक वेंटिलेटर पर

26 साल की कोरोना संक्रमित महिला को बाबा राघव दास (बीआरडी) मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। यह महिला देवरिया जिले के गौरी बाजार की है। अस्पताल पहुंची इस महिला का पहले कोरोना टेस्ट किया गया जिसमें वह पॉजिटिव आई। महिला की हालत को देखते हुए डॉक्टरों ने उसे फौरन सिजेरियन डिलिवरी की सलाह दी। बाद में ऑपरेशन कर बच्चों की डिलिवरी कराई गई। महिला ने चार बच्चों को जन्म दिया। बच्चों की जांच की गई तो जांच में तीन बच्चे स्वस्थ निकले जबकि एक बच्चा नाजुक हालत में मिला।

समय से पहले हुआ बच्चों का जन्म

बीआरडी मेडिकल कॉलेज की प्रिंसिपल गणेश कुमार ने कहा कि बच्चों की मां का इलाज किया गया। वह अब खतरे से बाहर है और पूरी तरह स्वस्थ है। उन्होंने कहा कि ऐसी परिस्थिति में बच्चों की डिलिवरी काफी चुनौतीपूर्ण होती है और ऐसे मामले बेहद दुर्लभ होते हैं। हालांकि बच्चों की मां अब स्वस्थ है और चारों बच्चों के सैंपल माइक्रोबायोलॉजी डिपार्टमेंट में टेस्ट के लिए भेजे गए हैं। गौरी बाजार की रहने वाली इस महिला को मंगलवार को बीआरडी अस्पताल में भर्ती कराया गया। मंगलवार रात एंटीजन टेस्ट में उसकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। वहीं, डॉक्टरों के मुताबिक, समय से पहले बच्चा हुआ है। चारों बच्चों का वजह 980 ग्राम से डेढ़ किलो के करीब है।

ये भी पढ़ें: UP Top Ten News: यूपी के इस शहर में 12 अक्टूबर से खुल सकते हैं स्कूल, विद्यालयों ने की तैयारी

Corona virus COVID-19
Karishma Lalwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned