scriptकोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन नही किया जाएगा बर्दाश्त- जिलाधिकारी | covid protocol violations will not be tolerated | Patrika News

कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन नही किया जाएगा बर्दाश्त- जिलाधिकारी

locationलखनऊPublished: Apr 11, 2021 09:32:25 pm

Submitted by:

Ritesh Singh

आज कुल 4059 चालान किये गए, वसूला गया 620890 रुपये जुर्माना व बाटे गए 8099 मास्क

कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन नही किया जाएगा बर्दाश्त- जिलाधिकारी

कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन नही किया जाएगा बर्दाश्त- जिलाधिकारी

लखनऊ, जनपद में बढ़ते हुए कोरोना संक्रमण के दृष्टिगत जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश के द्वारा टीमो का गठन किया गया था। जो जनपद में मास्क पहनने, सेनेटाइज़ेशन कराने और सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन कराना सुनिश्चित कराने के लिए बनाई गई है। कोविड प्रोटोकॉल का अनुपालन कराने वाली टीमो को उलंघन करने वालो के विरुद्ध कार्यवाही और तेज़ करने के निर्देह दिये। जिलाधिकारी ने बताया कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए जारी किये गए।
कोविड प्रोटोकाल का अनुपालन करना अत्यंत ही आवश्यक है। इस लिए सभी टीमो के द्वारा प्रोटोकॉल का अनुपालन कड़ाई से सुनिश्चित कराया जाए। आज उक्त के क्रम में जनपद में आज ज़िला प्रशासन व एलडीए की संयुक्त टीमो के द्वारा 4059 चालान किये गए और 6,20,890 रुपये जुर्माना वसूला गया। उक्त टीमो के द्वारा आज कुल 8099 मास्क बाटे गए और कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने वाले 15 प्रतिष्ठानों पर कार्यवाही भी की गई।
जिलाधिकारी ने बताया कि कोविड संक्रमण को रोकने में लिए उक्त कार्यवाही निरंतर जारी रहेगी। यदि किसी भी प्रतिष्ठान,व्यक्ति द्वारा कोविड 19 के प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया जाता है तो उसके विरुद्ध एपेडेमिक एक्ट के तहत कड़ी कार्यवाही की जाएगी। साथ ही जिलाधिकारी द्वारा निर्देश दिया गया कि सभी शासकीय एवं निजी कार्यालयों ,बैंक्स इत्यादि पर कोविड हेल्प डेस्क बनाना अनिवार्य है। कोविड-19 हेल्प डेस्क में मुख्यतः थर्मल स्कैनर, पल्स ऑक्सीमीटर, मास्क व सैनेटाइज़र आदि रखना अनिवार्य है, अन्यथा ऐपेडैमिक एक्ट के तहत FIR दर्ज करते हुए कड़ी दंडात्मक कार्यवाही की जाएगी।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x80jt1q
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो