मुख्यमंत्री ने शक्ति भवन में कोविड वैक्सीन टीकाकरण अभियान टीका उत्सव का निरीक्षण किया

वैक्सीन बचाव का एक बड़ा माध्यम है, वैक्सीन सुरक्षित है, वैक्सीन लेने के बाद भी सावधानी अत्यन्त जरूरी

By: Ritesh Singh

Published: 11 Apr 2021, 08:58 PM IST

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज यहां शक्ति भवन में कोविड वैक्सीन टीकाकरण अभियान ‘टीका उत्सव’ का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में पूरे देश में महात्मा ज्योतिबा फुले की जयन्ती से बाबा साहब डाॅ. बी.आर. आंबेडकर की जयन्ती तक 4 दिवसीय ‘टीका उत्सव’ का महाअभियान चलाया जा रहा है।

मुख्यमंत्री ने महात्मा ज्योतिबा फुले की जयन्ती पर उन्हें अपनी श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 11 अप्रैल को महात्मा ज्योजिबा फुले की जयन्ती से संविधान शिल्पी डाॅ. बी.आर. आंबेडकर जी की जयन्ती 14 अप्रैल तक 4 दिवसीय ‘टीका उत्सव’ के आयोजन का आहवान किया है। कोरोना के खिलाफ देश की इस लड़ाई में विजय प्राप्त करने के लिए उत्तर प्रदेश में ‘टीका उत्सव’ को सफलतापूर्वक आगे बढ़ाया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में आज 6,000 केन्द्रों में टीकाकरण का विशेष अभियान चलाया जा रहा है। कल 12 अप्रैल को 8,000 केन्द्रों पर कोविड टीकाकरण किया जाएगा। टीकाकरण कोरोना के खिलाफ देश की लड़ाई को मजबूती से आगे बढ़ाने और प्रत्येक नागरिक को सुरक्षित करने के अभियान का हिस्सा है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि 45 वर्ष से ऊपर का प्रत्येक व्यक्ति जिसने अब तक कोविड वैक्सीनेशन नहीं कराया है, वह वैक्सीन सेन्टर पर रजिस्ट्रेशन कराकर टीकाकरण अभियान का हिस्सा बने।

उन्होंने कहा कि वैक्सीन कोरोना से बचाव का एक बड़ा माध्यम है, वैक्सीन सुरक्षित है। पात्रता की श्रेणी में आने वाले हर व्यक्ति को कोविड टीकाकरण कराना चाहिए। उन्होंने कहा कि वैक्सीन लेने के बाद भी सावधानी अत्यन्त जरूरी है। बीमारी में उपचार से महत्वपूर्ण बचाव होता है। इसलिए कोरोना से बचाव के लिए ‘दो गज की दूरी, मास्क है जरूरी’ के मंत्र का सभी लोग पालन करें।

Show More
Ritesh Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned