scriptएनडी तिवारी की हालत में नहीं है कोई सुधार, बेटे ने बताया गंभीर है स्थिति | critical condition of nd tiwari latest update | Patrika News
लखनऊ

एनडी तिवारी की हालत में नहीं है कोई सुधार, बेटे ने बताया गंभीर है स्थिति

अटल जी के बाद अब इस बड़े नेता की हालत हुई नाजुक

लखनऊAug 17, 2018 / 04:05 pm

Ruchi Sharma

nd tiwari
लखनऊ. पूरा देश अटल बिहारी वाजपेयी जी के शोक में डूबा हुआ है, वहीं खबर आ रही है कि उत्तर प्रदेश व उत्तराखंड और पूर्व मुख्यमंत्री एनडी तिवारी की हालत अभी भी नाजुक बनी हुई है। उनकी तबीयत में कोई सुधार नजर नहीं आ रहा है। लंबे समय से बीमार चल रहे एनडी तिवारी की सेहत के बारे में उनके बेटे रोहित शेखर तिवारी ने जानकारी दी है। रोहित ने बताया है कि पिता की हालत काफी गंभीर है। नारायण दत्त तिवारी की किडनी में इंफेक्शन व ब्लड-प्रेशर बहुत अधिक नीचे गिर जाने के कारण उन्हें तत्काल आईसीयू में शिफ्ट किया गया था।
शेखर के अनुसार शेखर के अनुसार उनके पिता को किडनी फेल होने की वजह से डायलीसिस पर रखा गया है। उन्हें पेट में संक्रमण की वजह से एंटीबायोटिक्स और एंटीफंगल दवाएं भी दी जा रही हैं। उन्होंने कहा कि ब्रेन हेमरेज के बाद पिछले साल सितंबर से अस्पताल में भर्ती नारायण दत्त तिवारी को खून भी चढ़ाया जा रहा है क्योंकि उनका हीमोग्लोबिन स्तर काफी कम हो गया है।

90 साल की उम्र में रचाई शादी

मई 2014 में लखनऊ में नारायण दत्त तिवारी ने रोहित की मां उज्ज्वला शर्मा से विधिवत विवाह कर लिया था। इस विवाह के समय उनकी उम्र 90 साल थी । अपने इस हक के लिए उज्ज्वला शर्मा को एक लंबी लड़ाई लड़नी पड़नी थी । एनडी तिवारी अपने सफल राजनीतिक जीवन में राज्यसभा, लोकसभा सांसद रहने के साथ-साथ चार बार यूपी के मुख्यमंत्री और एक बार आंध्रप्रदेश के राज्यपाल भी रह चुके हैं। 1990 के दशक में वह प्रधानमंत्री पद के प्रबल दावेदार थे, लेकिन पी.वी नरसिम्हा राव ने बाजी मार ली थी।

सियासी करियर

आपको बता दें कि एनडी तिवारी पहली बार 1952 में विधायक बने।

एनडी तिवारी पहली बार 1976 में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बने।

5 बार विधायक रहे तो तीन बार यूपी के सीएम की कुर्सी पर कब्जा किया।
1980 में तिवारी पहली बार लोकसभा पहुंचे और इंदिरा गांधी ने उन्हें योजना मंत्री बनाया।

बाद में एनडी तिवारी ने वित्त, विदेश जैसे कई बड़े मंत्रालय संभाले।

Home / Lucknow / एनडी तिवारी की हालत में नहीं है कोई सुधार, बेटे ने बताया गंभीर है स्थिति

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो