scriptCurfew relaxation schools and markets will open in Haldwani | हल्द्वानी में आज से खुलेंगे स्कूल और बाजार! इंटरनेट सेवाएं अभी बहाल नहीं | Patrika News

हल्द्वानी में आज से खुलेंगे स्कूल और बाजार! इंटरनेट सेवाएं अभी बहाल नहीं

locationलखनऊPublished: Feb 12, 2024 07:37:55 am

Submitted by:

Shivmani Tyagi

हल्द्वानी में अब जिंदगी पटरी पर लौटने लगी है। आज से बाजार और शिक्षण संस्थान खुल गए हैं। यह बात अलग है कि वनभूलपुरा के दंगा प्रभावित इलाके में अभी कर्फ्यू जैसे हालात ही रहेंगे।

haldwani_hinsa.jpg
वनभूलपुरा हिंसा का फाइल फोटो
हिंसा के बाद हल्द्वानी में हालत अब धीरे-धीरे हालात सामान्य हो रहे हैं। वनभूलपुरा हिंसा के बाद हल्द्वानी में सोमवार आज से बाजार और स्कूल खुले सकेंगे। वनभूलपुरा के दंगा प्रभावित क्षेत्र में अभी इतनी छूट नहीं मिलेगी। यहां केवल आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति में छूट दी गई है। यहां अभी इंटरनेट सेवाएं भी बहाल नहीं होंगी। वनभूलपुरा के पूरे क्षेत्र में इंटरनेट स्कूल और बाजार अभी बंद ही रहेंगे। यहां केवल अस्पताल मेडिकल स्टोर और जरूरी सामान की दुकान ही खोली जा सकेंगी।
वन भूलपुरा में हुए दंगे के बाद लगाए गए कर्फ्यू में अब प्रशासन धीरे-धीरे ढल देकर देख रहा है। कर्फ्य के दौरान खराब हुए हालातों को देखते हुए सभी शिक्षण संस्थान बंद कर दिए गए थे और बाजार भी बंद कर दिए गए थे। अब हल्द्वानी में आज से स्कूल खुलेंगे और बाजार को भी छूट दे दी गई है। इसी के साथ वनभूलपुरा में भी राशन सब्जी दूध और दवाइयों की दुकानों को सशर्त खुलने की अनुमति सोमवार से दी जा रही है। इस छूट के बाद लोगों ने भी राहत की सांस ली है। स्थानीय लोग दूध राशन और गैस सिलेंडर मिलने पर अच्छा महसूस कर रहे हैं।
जिलाधिकारी वंदना ने आदेश दिए हैं कि वनभूलपुरा क्षेत्र में जो कर्फ्यू ग्रस्त इलाका है वहां पर आवश्यक वस्तुओं की सेवा सुचारु रखी जाए। रविवार को भी क्षेत्र में करीब पांच हजार लीटर दूध और दही की आपूर्ति की गई थी। सिटी मजिस्ट्रेट रिचा सिंह और मजिस्ट्रेट ऐपी वाजपेई के नेतृत्व में यहां अलग-अलग टीमें बनाई गई थी। जो इंदिरा नगर, ठोकर, गली नंबर 12 व 17 के साथ-साथ वनभूलपुरा थाना क्षेत्र के अन्य इलाकों में आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई करने के लिए नियुक्त की गई।
जोनल मजिस्ट्रेट ऐपी वाजपेई ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि हर संभव मदद कर्फ्यू ग्रस्त इलाके में की जा रही है। रविवार को एक डेढ़ वर्ष से बच्चा कर्फ्यू ग्रस्त क्षेत्र में बीमार था। उसे उचित उपचार दिलाया गया और फिर सरकारी गाड़ी से उसे घर छोड़ दिया गया। लोगों की जो भी आवश्यकताएं हैं उन्हे पूरा करने की कोशिश की जा रही है। किसी को भी आवश्यक वस्तुओं में कमी ना हो इसका पूरा ध्यान रखा जा रहा है। पुलिस और प्रशासनिक टीमें लगातार क्षेत्र में गश्त कर रही हैं। अब सोमवार से हल्द्वानी में छूट मिलने के बाद अगर हालात सामान्य रहते हैं तो धीरे-धीरे वनभूलपुरा में भी छूट दी जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो