scriptकोरोना के खिलाफ लड़ाई में लखनऊ बना रहा रिकॉर्ड, 388 बूथों पर चला महा टीकाकरण अभियान | D M.reached field to know reality of 'Maha Vaccination Campaign' | Patrika News

कोरोना के खिलाफ लड़ाई में लखनऊ बना रहा रिकॉर्ड, 388 बूथों पर चला महा टीकाकरण अभियान

locationलखनऊPublished: Aug 27, 2021 05:42:18 pm

Submitted by:

Ritesh Singh

महाटीकाकरण अभियान के मद्देनजर जिलाधिकारी निकले फील्ड पर, जानी महा टीकाकरण अभियान की हकीकत

कोरोना के खिलाफ लड़ाई में लखनऊ  बना रहा रिकॉर्ड, 388 बूथों पर चला महा टीकाकरण अभियान

कोरोना के खिलाफ लड़ाई में लखनऊ बना रहा रिकॉर्ड, 388 बूथों पर चला महा टीकाकरण अभियान

लखनऊ। कोरोना के खिलाफ लड़ाई में लखनऊ ने आज बड़ा कीर्तिमान बनाया। शासन के निर्देशानुसार शहर में वृहद कोविड-19 टीकाकरण अभियान के द्वितीय फेज का आयोजन आज किया जा रहा है, जिसके तहत जनपद में आज कुल 147 केंद्र (सेशन साइट्स) जिनमें 11 जनपद स्तरीय चिकित्सालयों यथा- बलरामपुर चिकित्सालय, डाॅ. एस.पी.एम. चिकित्सालय, लोकबंधु राज नारायण चिकित्सालय, रानी लक्ष्मीबाई संयुक्त चिकित्सालय, के.जी.एम.यू., डाॅ. आर.एम.एल. चिकित्सालय, बी.आर.डी. चिकित्सालय महानगर, राम सागर मिश्र 100 शैय्या चिकित्सालय साढ़ामऊ, 100 शैय्या चिकित्सालय ठाकुरगंज, झलकारी बाई चिकित्सालय, अवंती बाई चिकित्सालय तथा 19 नगरीय एवं ग्रामीण सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, 20 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, 65 वर्क प्लेस सी.बी.सी. सहित 33 अन्य स्थान सहित कुल 388 टीकाकरण बूथों का आयोजन किया गया। जिसके मद्देनजर आज जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश स्वयं फील्ड में निकले और टीकाकरण अभियान के लिए की गई व्यवस्थाओ का सत्यापन किया।
सबसे पहले जिलाधिकारी एन.के. रोड CHC स्थित टीकाकरण केंद्र पहुँचे और उसके बाद जिलाधिकारी द्वारा ग्वारी बारात घर गोमतीनगर स्थित टीकाकरण केंद्र का भी निरीक्षण किया गया। जिलाधिकारी द्वारा कड़े निर्देश दिए गए कि किसी को भी वैक्सिनेशन के सम्बंध में कोई भी असुविधा न होने पाए। साथ ही वर्द्धजनो कि सुविधा के लिए सभी केंद्रों पर वालेंटियर लगाए जाए। साथ ही सभी केंद्रों पर व्हीलचेयर और वाकिंग स्टिक की व्यवस्था को सुनिश्चित कराया जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि सभी केंद्रों पर पेयजल, बैठने की व्यवस्था और खुले स्थानों पर टेंट आदि लगाकर शेड की व्यवस्था कराना सुनिश्चित कराया जाए।
निरीक्षण में पोर्टेबल मशीनों द्वारा निरन्तर सेनेटाइज़ेशन होते पाया गया साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग व कोविड प्रोटोकॉल का अनुपालन होते हुए वैक्सिनेशन होता पाया गया। जिलाधिकारी ने बताया कि कोविड से बचाव का सिर्फ एक ही हथियार है वह है टीकाकरण। जिलाधिकारी द्वारा टीकाकरण कराने आए हुए लोगो से संवाद किया गया और उनका उत्साहवर्धन भी किया गया। साथ ही साथ जिलाधिकारी द्वारा आए हुए लोगो से अपील की गई के वह सब अपने परिजनों व अपने परिचितों को भी टीकाकरण कराने के लिए जागरूक करें ।ताकि इस महामारी को खत्म किया जा सके। उन्होंने कहा कि वैक्सिनेशन कराने आए हुए सभी लोग अपने अपने परिजनों और जान पहचान के लोगो को भी टीकाकरण केंद्र पर लेके आए ताकि सभी का टीकाकरण करना सुनिश्चित किया जा सके। अभिषेक प्रकाश ने लोगों से अपील की है कि वे बड़ी संख्या में इस महाभियान में शामिल होकर अपने और अपने परिवार को सुरक्षित करें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो