scriptदलित व मुस्लिम से किया सत्ता परिवतर्न का आहवाहन – हनीफ | dalit and muslim satta parivartan aavahan | Patrika News

दलित व मुस्लिम से किया सत्ता परिवतर्न का आहवाहन – हनीफ

locationलखनऊPublished: Dec 08, 2018 04:16:36 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

उ0प्र0 के एक राजनैतिक दल को लेकर खुलासा करते हुए कहा कि बेखबर मुसलमान जिस दल को अपना हिमायती समझता है।

parivartan aavahan

दलित व मुस्लिम से किया सत्ता परिवतर्न का आहवाहन – हनीफ

ritesh singh

लखनऊ भारतीय संविधान के जनक बाबा साहब डॅा0 भीमराव अम्बेडकर के 63 वें महापरिनिर्वाण दिवस के मौके पर ऐशबाग में गोष्ठी का अयोजन किया गया। जिसके तहरीक फिक्र-ए-मिल्लत फाउण्डेशन उ0प्र0 प्रदेश महासचिव हनीफ खान ने अम्बेडकर के चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धाजंली अर्पित की।

हनीफ खान ने उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा, कि मौजूदा केन्द्र सरकार की नाक के नीचे जंतर-मंतर पर संविधान की प्रतियां जलाई जाती हैं और इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना पर सरकार का चुप्पी साधना इस बात का प्रमाण है कि आज संविधान और अम्बेडकर जी के विचार खतरे में है। साथ ही हनीफ खान ने उ0प्र0 के एक राजनैतिक दल को लेकर खुलासा करते हुए कहा कि बेखबर मुसलमान जिस दल को अपना हिमायती समझता है।
उसी दल ने 2017 के विधानसभा चुनावों में मुस्लिम हितों को ताक पर रखकर अपना वोट बैंक बी0जे0पी0 में ट्रान्सफर कर प्रदेश में उसे 25 वर्षाें के लिए जीवित कर दिया उसी दल ने आर्थिक, समाजिक और राजनैतिक के क्षेत्र में मुसलमानो की कमर तोड दी मुसलमान धार्मिक राजनीति से खुद को दूर कर 2019 के चुनाव में इनके ड्रामे से बाहर निकलें। बीजेपी को हराने का ठेका छोड यदि़ मुस्लिम समाज अपने आरक्षण और अधिकारों के मुद्दे पर वोट करें तो बी0जे0पी0 खुदही सत्ता से बाहर हो जायेगी।

हनीफ खान ने डॉ0 भीमराव अम्बेडकर जी के संघर्षाें से प्रेरण लेकर ई0वी0एम0 हटाओ संविधान बचाओ समेत मुस्लिम आरक्षण के कोटे को लेकर 23 फरवरी 2019 को दिल्ली के जंतर-मंतर पर होने वाले एकदिवसीय धरने के प्रति लोगो को जागरूक कर जोड़ने का आवाहन किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो