script

प्रेम-प्रसंग में दलित युवक को जलाया जिंदा, मायावती ने की दोषियों को सजा दिलाए जाने की मांग

locationलखनऊPublished: Sep 18, 2019 04:21:53 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

– प्रेम-प्रसंग में दलित युवक को जलाया जिंदा
– बसपा सुप्रीमो मायावती ने की घटना की निंदा
– आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में केस दर्ज

दलित को मिली प्यार की सजा, लड़की के घरवालों ने युवक को जिंदा जलाया, मायावती ने सरकार से की बड़ी मांग

दलित को मिली प्यार की सजा, लड़की के घरवालों ने युवक को जिंदा जलाया, मायावती ने सरकार से की बड़ी मांग

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में दलित युवक को जिंदा जला देने के मामले ने तूल पकड़ ली है। बहुजन समाज पार्टी (BSP) की अध्यक्ष मायावती (Mayawati) ने दलित युवक की हत्या को क्रूर और निंदनीय बताया है। मायावती ने सरकार से दोषियों को सजा दिलाए जाने की मांग की है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में प्रेम-प्रसंग को लेकर जाति के नाम पर एक दलित युवक को जिन्दा जला देना, यह अति-क्रूर व अति निन्दनीय है। सरकार इसके दोषियों को तुरन्त सख्त सजा दिलाये ताकि प्रदेश में आगे ऐसी कोई पुनरावृति ना हो सके, बी.एस.पी. की यह माँग है।’
https://twitter.com/Mayawati/status/1174159866287595520?ref_src=twsrc%5Etfw
यूपी में न महिलायें सुरक्षित न दलित

इससे पहले कांग्रेस (Congress) नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला (Randeep Singh Surjewala) ने भी दलित युवत को जिंदा जलाए जाने को शर्मनाक बताया था। उन्होंने कहा था कि उत्तर प्रदेश में राजनीतिक मकसद हासिल करने के लिये सामाजिक ताने-बने पर प्रहार हो रहा है। राजनैतिक रोटियां सेंकने वाली सत्ता पक्ष चुप है। उत्तर प्रदेश में ना महिलायें सुरक्षित ना दलित और ना पिछड़े।
यह है मामला

हरदोई में एक दलित युवक का गांव की एक लड़की के साथ अफेयर था। लड़की कथित तौर से उच्च घराने की थी। युवक लड़की से मिलने गया था। युवती के परिवार को दोनों के मिलने का पता लगा तो उन्होंने इस वारदात को अंजाम दिया। दलित युलक की मां की तबियत खराब थी। उन्हें लखनऊ में भर्ती किया गया था। बेटे की मौत की खबर का पता जैसे ही मां को चला, उन्होंने भी दम तोड़ दिया।
मामले की जांच शुरू कर दी गई है। आरोपियों के खिलाफ धारा 147, 148, 149, 307, 323, 326, 504, 506 धारा 3(2)(वी) के तहत एससी-एसटी एक्ट बनाम में मामला पंजीकृत किया गया है। तीन आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो