script

यूपी के इस दलित सांसद ने पीएम मोदी से की योगी की शिकायत, मचा हड़कम्प

locationलखनऊPublished: Apr 05, 2018 01:39:30 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

यूपी में भाजपा नेतृत्व के खिलाफ दलित सांसदों की नाराजगी लगातार बढ़ती जा रही है।

Dalit MP ChhoteLal complaint of Yogi adityanath to PM Narendra Modi

लखनऊ. यूपी में भाजपा नेतृत्व के खिलाफ दलित सांसदों की नाराजगी लगातार बढ़ती जा रही है। भाजपा दलित सांसद छोटेलाल ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की शिकायत चिट्ठी के माध्यम से पीएम नरेंद्र मोदी से की। सीएम योगी के खिलाफ दलित सांसद छोटेलाल खरवार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर अपना दर्द बताया है। सांसद छोटेलाल खरवार की चिट्ठी में यूपी प्रशासन द्वारा उनके घर पर जबरन कब्जे और उसे जंगल की मान्यता देने की शिकायत की गई। इसके साथ ही प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडे और सुनील बंसल की भी शिकायत की। पीएम मोदी को लिखे पत्र में बीजेपी सांसद ने कहा है कि जिले के आला अधिकारी उनका उत्पीड़न कर रहे हैं। शिकायत को लेकर मैने दो बार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की लेकिन उन्होंने मुझे डांटकर भगा दिया।

ये भी पढ़ें – यूपी के 25 भाजपा सांसदों का कटेगा टिकट, पार्टी में मचा हड़कम्प

ये नेता भी हुए थे सीएम योगी से खफा

पीएम मोदी ने भाजपा सांसद छोटेलाल को उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है। ऐसा पहली बार नहीं हुआ कि यूपी के किसी नेता ने सीएम योगी से नाराजगी जताई हो। इससे पहले भी भाजपा की दलित सांसद सावित्री बाई फुले ने भी सरकार से नाराजगी जाहिर की थी। उससे पहले उनके सहयोगी ओम प्रकाश राजभर भी सीएम योगी से खफा हुए थे। इससे पहले लखनऊ में निर्दलीय विधायक अमनमणि पर जमीन कब्जा करने का आरोप लगाया गया था। इसके बाद दूसरा मामला रॉबर्ट्सगंज से बीजेपी सांसद छोटेलाल खरवार की जमीन का है।

भाजपा सांसद छोटेलाल के ये हैं दो मामले

छोटेलाल ने पीएम को लिखी चिट्ठी में दो शिकायतें की है। पहली शिकायत में कहा है कि प्रदेश में जब अखिलेश सरकार थी। उस समय 2015 में नौगढ़ वन क्षेत्र में अवैध कब्जे की शिकायत मुख्यमंत्री समेत कई लोगों से की, लेकिन कार्रवाई की बजाय अधिकारियों ने मेरे घर को ही वन क्षेत्र में डाल दिया। राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के आदेश पर दोबारा पैमाईश में सच सामने आया कि मेरा घर वन क्षेत्र में नहीं है।

ये भी पढ़ें – सीएम योगी आदित्यनाथ का 12 अप्रैल को ललितपुर में होगा आगमन

ये है दूसरा मामला

दूसरा मामला प्रदेश में योगी सरकार बनने के बाद का है। सांसद ने कहा कि अक्टूबर 2017 में मेरे भाई ( क्षेत्र पंचायत नौगढ़ का प्रमुख ) के खिलाफ सपा की तरफ से अविश्वास प्रस्ताव लाया गया था। इसके बाद वोटिंग के दौरान असलहों से लैस अपराधी तत्व के लोगों ने मेरी कनपटी पर रिवॉल्वर तान दी थी। जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल कर धमकी और गालियां दी गई थी। उस समय आला अधिकारी भी मौजूद थे लेकिन उन्होंने अपराधियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की। इस मामले में पार्टी के लोग और पुलिस अधिकारी भी एक दूसरे से मिले हुए थे।

सावित्रीबाई फुले भी हुई थीं नाराज

यूपी में दलित सांसदों के अंदर नाराजगी लगातार बढ़ती जा रही है। सावित्रीबाई फुले के बाद रॉबर्ट्सगंज से सांसद छोटेलाल खरवार भी नाराज नजर आ रहे हैं। छोटेलाल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी नाराज हुए हैं क्योंकि सीएम योगी ने उनके ऊपर हुए हमले के बाद भी कोई ध्यान नहीं दिया है।

छोटेलाल के खिलाफ हो सकती है टिकट काटने की साजिश

बीजेपी के दलित सांसद ने कहा कि पार्टी के कुछ लोग उनके खिलाफ टिकट काटने की साजिश भी रच सकते हैं। उन्होंने कहा कि हां, मैं भारतीय जनता पार्टी से नाराज हूं। प्रधानमंत्री को एक पत्र लिखकर दिया है क्योंकि मेरे खिलाफ साजिश की गई है। सपा-बसपा के साथ-साथ बीजेपी के लोगों ने मिलकर मेरे भाई को ब्लॉक प्रमुख के पद से हटवाया है और हमारे ऊपर कई बार हमले भी हुए हैं। इसके साथ ये भी कहा कि हमारे विरोधियों द्वारा मेरे कनपटी पर पिस्टल लगाकर कई प्रकार की धमकियां भी दी गई लेकिन पुलिस ने भी कोई कार्रवाई नहीं की। हम थानेदार से लेकर डीजीपी तक से मुलाकात कर चुके हैं। हमारी बात किसी ने नहीं सुनी।

ट्रेंडिंग वीडियो