scriptबेटी ने मु्स्लिम युवक को दिया दिल, मां ने किया विरोध तो उसका कर दिया कत्ल | Daughter kills mother with help of her lover in Kanpur | Patrika News

बेटी ने मु्स्लिम युवक को दिया दिल, मां ने किया विरोध तो उसका कर दिया कत्ल

locationलखनऊPublished: Oct 20, 2017 03:38:56 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

दिवाली के दिन मां बेटी के लिए नए कपड़े और मिठाईयां लेकर आई, पर बेटी ने प्रेमी के साथ मिलकर उसका कत्ल कर दिया।

Murder

Murder

कानपुर. पति की मौत के बाद मां ने अपनी एकलौती बेटी को बड़े लाड़ प्यार से बड़ा किया। उसने जो मांगा वो दिया। खुद भूखे पेट रही, लेकिन अपनी लाडो को खाना दिया। परचून की दुकान चलाकर उसे अच्छी शिक्षा-दिक्षा दिलवाई, लेकिन इसी दौरान बेटी दूसरे समुदाय के युवक को दिल दे बैठी। मां ने इसका विरोध किया तो उसने प्रेमी संग मिलकर रास्ते से हटाने का प्लान रच डाला। दिवाली के दिन मां बेटी के लिए नए कपड़े और मिठाईयां लेकर आई, पर उसने प्रेमी के साथ मिलकर उसका कत्ल कर दिया। घटना की जानकारी होते ही पुलसि मौके पर पहुंची और आरोपी बेटी को अरेस्ट कर लिया। वहीं प्रेमी वारदात के बाद से फरार है।
तकिए से मुंह दबाकर की हत्या-
चकेरी थानाक्षेत्र स्थित अजीत नगर निवासी सरोजनी साहू (45) अपनी 18 साल की बेटी ज्योति के साथ रहती थी। सरोजनी के भाई मनोज साहू ने बताया उनकी भांजी ज्योति का केडीए कॉलोनी के रहने वाले मोइन अली के साथ प्रेम-प्रसंग था। बहन सरोजनी के घर के नीचे ही परचून की दुकान है, जिससे वह घर का खर्च चलाती थी। जीजा (सरोजनी के पति) उमा शंकर की काफी पहले मौत हो चुकी है। मोइन अक्सर उसकी दुकान पर सिगरेट पीने आता था। इस दौरान दोनों में प्रेम हो गया। इसकी जानकारी जब ज्योती की मां को हुई तो उसने बेटी को बहुत समझाया, लेकिन वो नहीं मानी। ज्योति की मां ने आनन-फानन में शादी तय कर दी। नवबंर में ज्योति का विवाह होना था, बावजूद मोइन ज्योति से मिलने के लिए उसके घर आता रहा।
बेटी को प्रेमी की बाहों में देखकर मां ने कर दी पिटाई-
मृतका के भाई ने बताया कि ज्योति की शादी अगले माह नवंबर में होनी थी, लेकिन सरोजनी जब घर में नहीं होती तब मोइन आ जाता। सरोजनी एक सप्ताह पहले दुकान से घर जल्दी आ गई तो बेटी को मोइन की बाहों में पाया। जिसके चलते बहन ने दोनों की पिटाई की और पुलिस से शिकायत दर्ज कराने की बात कही। इसी के बाद ज्योति और मोइन उससे खार खा बैठे और रास्ते से हटाने की ठान ली। गुरूवार को ज्योति ने मोइन को घर बुलाया और सो रही मां का मुंह तकिए से दबाकर हत्या कर दी। सरोजनी को मारने के बाद मोइन और ज्योति कानपुर से भागने की फिराक में थे, जिसे पुलिस ने नाकाम कर दिया। पुलिस ने देर रात ज्येति को अरेस्ट कर लिया, वहीं उसके प्रेमी की तलाश के लिए प्रयास कर रही है।
सीसीटीवी में आई तस्वीर, मौजूद था मोइन
सरोजनी की हत्या के पहले मोइन उसके घर के अंदर दाखिल होता है और एक घंटे के बाद बाहर आता है। उसके साथ ज्योति भी होती है। मां की मौत के बाद ज्योति अपने मामा को जानकारी देती है कि ह्रदय गति रुक जाने के चलते मां की मौत हो गई। मामा मामले को भांप जाता है और पुलिस को सूचना दे देता है। इंस्पेक्टर चकेरी रवीन्द्र वशिष्ठ ने बताया, मृतका के भाई मनोज की तहरीर के आधार पर ज्योति और उसके प्रेमी मोइन के खिलाफ हत्या करने का मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने पूछताछ के लिए ज्योति को हिरासत में ले लिया है, जबकि मोइन की तलाश की जा रही है। पुलिस ने मोहल्ले में लगे सीसीटीवी कैमरे भी देखे हैं जिसमें मोइन घर में दाखिल होते हुए दिखाई दे रहा था। सरोजनी की डेडबॉडी का पंचनामा कर उसे पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। मामले की जांच की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो