28 दिन में बनकर तैयार हुई लालजी टंडन की 12.6 फीट की कांस्य प्रतिमा, जानें- लखनऊ में कहां है लगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि समाज के हर तबके में लालजी टंडन के प्रशंसक थे

By: Hariom Dwivedi

Updated: 22 Jul 2021, 12:56 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
लखनऊ. केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार को बिहार के राज्यपाल और यूपी के नगर विकास मंत्री रहे स्व. लालजी टंडन की प्रतिमा का अनावरण किया। 12.5 फीट की कांस्य की प्रतिमा करीब 28 दिनों में बनकर तैयार हुई है। लखनऊ के हजरतगंज स्थित मल्टी लेवल पार्किंग के निकट प्रतिमा स्थापित की गई है। इस प्रतिमा को अटल चौक के नजदीक मल्टी लेवल पार्किंग के निकट स्थापित किया गया है।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि नगर निगम के पार्षद के तौर पर राजनीति की शुरुआत करने वाले लालजी टण्डन ने बुलंदियों को छुआ। वह बिहार और मध्यप्रदेश के राज्यपाल भी रहे। लखनऊ की जनता ने भी उन्हें पूरा स्नेह दिया। समाज के हर तबके में उनके प्रशंसक थे। अब उनके पुत्र आशुतोष टंडन उनकी विरासत को आगे बढ़ा रहे हैं। इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा, महापौर संयुक्ता भाटिया सहित कई लोग मौजूद थे।

डिप्टी सीएम बोले
उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने कहा कि बाबूजी के पास हर समस्या का समाधान था। कोई भी उनके पास से मायूस होकर नहीं लौटा। सभी धर्मों में उनकी स्वीकार्यता थी। उनका आशीर्वाद बना रहेगा। वहीं, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि बाबूजी पूरे प्रदेश के थे। उन्होंने ऐसा पदचिह्न बनाया है जिसका अनुसरण करना चाहिए।

Show More
Hariom Dwivedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned