scriptDefense Minister Rajnath Singh Requested Change Name Of Lucknow city | Defense Minister Rajnath Singh: नवाबों के शहर 'लखनऊ' का नाम बदलने की उठी मांग,साहित्यकार पदम ने दिया प्रस्ताव | Patrika News

Defense Minister Rajnath Singh: नवाबों के शहर 'लखनऊ' का नाम बदलने की उठी मांग,साहित्यकार पदम ने दिया प्रस्ताव

10 वर्षों में दुनिया में टॉप 3 अर्थव्यवस्था में भारत का नाम हो। करोना क्राइसिस और यूक्रेन क्राइसिस के कारण देश में महंगाई बढ़ी है। विकसित देश अमेरिका और चीन में भी वर्तमान समय में बहुत महंगाई है। कोरोना क्राइसिस को खत्म करने के लिए हमारी सरकार ने जो भी कार्य किए हैं। वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन ने भी सराहना की है।

लखनऊ

Published: May 14, 2022 07:18:15 pm

लखनऊ से सांसद देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह शनिवार को अपने संसदीय क्षेत्र लखनऊ पहुंचे। रक्षा मंत्री दो दिवसीय दौरे में सबसे पहले निराला नगर स्थित एक होटल में 'नमस्ते लखनऊ विद राजनाथ सिंह' कार्यक्रम में शिरकत की। इंटेलेक्चुअल फाउंडेशन की ओर से आयोजित कार्यक्रम में वरिष्ठजनों के साथ बैठकर अपने संसदीय क्षेत्र का जायजा लिया। 'नमस्ते लखनऊ विद राजनाथ सिंह' कार्यक्रम में उपस्थित लोगो ने लखनऊ के विकास को लेकर कई बड़े सवाल किये जिसका जवाब उन्होंने बड़ी ही सरलता के साथ दिया। राजधानी के प्रबुद्धजनों के साथ हो रही चर्चा में बहुत ही ज्यादा वो गंभीर दिखे।
Defense Minister Rajnath Singh: नवाबों के शहर 'लखनऊ' का नाम बदलने की उठी मांग,साहित्यकार पदम ने दिया प्रस्ताव
Defense Minister Rajnath Singh: नवाबों के शहर 'लखनऊ' का नाम बदलने की उठी मांग,साहित्यकार पदम ने दिया प्रस्ताव
वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन ने की सराहना

प्रबुद्ध जनों को संबोधित करते हुए राजनाथ ने कहा लखनऊ में जो भी विकास कार्य हो रहे हैं आप लोगों ने उनके बारे में सकारात्मक रूप से कहा । लखनऊ का रिंग रोड हमारे लिए ड्रीम प्रोजेक्ट है अब तक वह कार्य पूरा हो जाना चाहिए था परंतु किसी कारणवश पूरा नहीं हो पाया है मेरे द्वारा अधिकारियों को शक्ति से कहा गया है की कार्य को जल्द से जल्द पूरा करें। कुछ के द्वारा काम ना करने से दिक्कत आई। आउटर रिंग रोड पूरा होने से लखनऊ आने वाले लोगों को जिस मोहल्ले में जाना होगा वह आउटर रिंग रोड द्वारा पहुंच जाएगा उसको बीच शहर से होकर गुजर ना नहीं पड़ेगा। लखनऊ में 6 फ्लाईओवर बन गए हैं और 5 नए फ्लाईओवर स्वीकृत हो गए हैं।

गोमती नगर रेलवे स्टेशन पर भी कार्य चल रहा है। 2014 से जब से मोदी सरकार बनी है विश्व पटल पर भारत की विश्वसनीयता बढ़ी है अब भारत जो कहता है पूरी दुनिया उसे गौर से सुनती है। यह सब नरेंद्र मोदी के सशक्त नेतृत्व के कारण हुआ है। भारत वर्तमान में दुनिया की छठी अर्थव्यवस्था है और हमारा सपना है आने वाले 10 वर्षों में दुनिया में टॉप 3 अर्थव्यवस्था में भारत का नाम हो। करोना क्राइसिस और यूक्रेन क्राइसिस के कारण देश में महंगाई बढ़ी है। विकसित देश अमेरिका और चीन में भी वर्तमान समय में बहुत महंगाई है। कोरोना क्राइसिस को खत्म करने के लिए हमारी सरकार ने जो भी कार्य किए हैं। वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन ने भी सराहना की है।

लखनऊ का नाम बदलने को लेकर दिया प्रस्ताव

राजनाथ सिंह से संवाद के दौरान जस्टिस एस सी वर्मा ने प्रदेश न्यायालयों में दबाव कम करने का आग्रह किया। एस पी मिश्रा द्वारा किसान पथ के कार्य में तेजी लाने के लिए कहा गया। वरिष्ठ अधिवक्ता हाई कोर्ट द्वारा अतिक्रमण समाप्त करने का आग्रह किया। पदम साहित्यकार विद्या बिंदु सिंह ने रक्षा मंत्री से लखनऊ का नाम लक्ष्मण पुरी करने का अनुरोध किया। इस सवाल पर एक बार रक्षा मंत्री चौक गए।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

नाइजीरिया के चर्च में कार्यक्रम के दौरान मची भगदड़ से 31 की मौत, कई घायल, मृतकों में ज्यादातर बच्चे शामिल'पीएम मोदी ने बनाया भारत को मजबूत, जवाहरलाल नेहरू से उनकी नहीं की जा सकती तुलना'- कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मईमहाराष्ट्र में Omicron के B.A.4 वेरिएंट के 5 और B.A.5 के 3 मामले आए सामने, अलर्ट जारीAsia Cup Hockey 2022: सुपर 4 राउंड के अपने पहले मैच में भारत ने जापान को 2-1 से हरायाRBI की रिपोर्ट का दावा - 'आपके पास मौजूद कैश हो सकता है नकली'कुत्ता घुमाने वाले IAS दम्पती के बचाव में उतरीं मेनका गांधी, ट्रांसफर पर नाराजगी जताईDGCA ने इंडिगो पर लगाया 5 लाख रुपए का जुर्माना, विकलांग बच्चे को प्लेन में चढ़ने से रोका थापंजाबः राज्यसभा चुनाव के लिए AAP के प्रत्याशियों की घोषणा, दोनों को मिल चुका पद्म श्री अवार्ड
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.