script

महिलाओं तथा बच्चियों के साथ दुष्कर्म की घटनाओं को लेकर किया प्रदर्शन

locationलखनऊPublished: Dec 06, 2019 08:13:54 pm

Submitted by:

Ritesh Singh

सरकार के विरूद्ध संवैधानिक कार्यवाही किए जाने की मांग की गई।

 महिलाओं तथा बच्चियों के साथ दुष्कर्म की घटनाओं को लेकर महिलाओं ने किया प्रदर्शन 

 महिलाओं तथा बच्चियों के साथ दुष्कर्म की घटनाओं को लेकर महिलाओं ने किया प्रदर्शन 

लखनऊ , प्रदेश में बिगड़ती कानून व्यवस्था और महिलाओं तथा बच्चियों के प्रति दुष्कर्म की बढ़ती घटनाओं के विरोध में आज हजरतगंज लखनऊ स्थित गांधीजी की प्रतिमा पर समाजवादी महिला सभा ने धरना दिया। धरना के बाद राज्यपाल को सम्बोधित ज्ञापन में भाजपा की नाकारा सरकार के विरूद्ध संवैधानिक कार्यवाही किए जाने की मांग की गई।
उत्तर प्रदेश में बच्चियों के साथ हुए बलात्कार की तमाम घटनाओं का विवरण देते हुए कहा गया है कि उत्तर प्रदेश हत्या प्रदेश बन गया है। प्रदेश में बहू-बेटियां असुरक्षा, भय और आतंक में जी रहीं है। भाजपा सरकार पूर्णतया असंवेदनशील बन गई है और अपने संवैधानिक दायित्वों के निर्वाह में भी विफल है। अन्याय और अपराध का डरावना चेहरा बन चुकी राज्य सरकार सत्ता में बने रहने का नैतिक अधिकार खो चुकी है।
कहा गया है कि भाजपा सरकार से पीड़ितों को न्याय मिलने की कोई आशा नहीं है। आज भी मेरठ में एक रेप पीड़िता ने एस.एस.पी. आफिस के सामने आत्महत्या की कोशिश करने का प्रयास किया। लखीमपुर खीरी में छेड़छाड़ की रिपोर्ट न लिखी जाने पर युवती ने कीटनाशक पीकर जान दे दी। बापू भवन के अंदर क्षुब्ध किसान ने खुद को आग लगा ली। रायबरेली से एक पीड़िता परिवार सहित पैदल चलकर मुख्यमंत्री जी से न्याय की गुहार लगाने आई थी, उसने निराश होकर इच्छा मृत्यु की मांग की है। प्रदेश में अपराधी बेखौफ है और राज्य सरकार उनके आगे नतमस्तक है।

ट्रेंडिंग वीडियो