scriptDeputy Chief Minister Brajesh Pathak launched program of Round Table India | देश का स्वरुप और तेज़ी से बदलने के लिए समाज के सभी वर्गों को आगे आना होगा: ब्रजेश पाठक | Patrika News

देश का स्वरुप और तेज़ी से बदलने के लिए समाज के सभी वर्गों को आगे आना होगा: ब्रजेश पाठक

राउंड टेबल इंडिया के फ्रीडम थ्रू एजुकेशन कार्यक्रम एक सार्थक पहल: ब्रजेश पाठक

लखनऊ

Published: July 21, 2022 11:57:43 pm

10 वर्षों की भांति इस वर्ष भी राउंड टेबल इंडिया के लखनऊ चैप्टर लखनऊ राउंड टेबल - 136 व लखनऊ लेडीज सर्किल - 84 के वार्षिक फैशन, लाइफस्टाइल व होम डेकोर एक्सहिबिशन का सफल आयोजन लखनऊ में किया गया । कार्यक्रम का शुभारम्भ उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने किया ।
देश का स्वरुप और तेज़ी से बदलने के लिए समाज के सभी वर्गों को आगे आना होगा: ब्रजेश पाठक
देश का स्वरुप और तेज़ी से बदलने के लिए समाज के सभी वर्गों को आगे आना होगा: ब्रजेश पाठक
इस अवसर पर पाठक ने आजोयन की सराहना की साथ ही इस आयोजन के उद्देश्य की प्रशंशा भी की । उप मुख्यमंत्री ने राउंड टेबल इंडिया के फ्रीडम थ्रू एजुकेशन कार्यक्रम को एक सार्थक पहल बताया । पाठक ने कहा की समाज के सभी वर्ग अगर इस प्रकार देश के विकास के लिए आगे आये तो देश का स्वरुप और तेज़ी से बदल सकता है।


प्रदर्शिनी में तकरीबन 8000 लोगों ने शिरकत की । देश के विभिन्न भागो से आये हुए डिज़ाइनरो को लखनऊ वासियों ने हाथों हाथ लिया। प्रदर्शिनी में देश भर के तकरीबन 55 डिज़ाइनरो ने अपने स्टाल लगाए इन परिधानों में आने वाले त्योहारों की झलकियां भी दिखी। प्रदर्शनी में हर उम्र के महिला पुरुष सम्मिलित हुए कार्यक्रम का सफल समापन हुआ।
इस प्रदर्शनी से आने वाली आय को संस्था द्वारा एसआर एम् एस व आर टी आई के संयुक्त प्रयास से चल रहे स्कूल के तकरीबन 900 बच्चों को शिक्षा ,पुस्तकें व अन्य आवश्यकताओं को पूरा करने में खर्च करती है ।

राउंड टेबल इंडिया के अंतर्गत इस मुहीम में देश भर में तकरीबन 3149 विद्यालयों में 7505 स्मार्ट क्लास तैयार कराकर लाखों बच्चों को शिक्षित किया जा रहा है । राउंड टेबल इंडिया की इस सार्थक पहल से आज देश भर में इस मुहीम के तहत तकरीबन 327 करोड़ के निवेश के चलते लाखों बच्चों को न ही सिर्फ शिक्षा प्राप्त हो रही है बल्कि समाज की मुख्यधारा में आने का एक सुनहरा अवसर भी प्राप्त हो रहा है ।

इसे भी पढ़े: खुशखबर : Uttar Pradesh में 50 हजार मानदेय पर रखे जा सकते हैं शिक्षक,जानिए क्या है सरकार की नीति


राउंड टेबल इंडिया के मिशन के तहत प्रति दिन एक क्लासरूम बनाने का जो स्वपन संस्था के द्वारा देखा गया है उसे इन क्लासरूम की शक्ल में बच्चों को एक बेहतर शिक्षा के माहौल देकर पूरा किया जा रहा है ।

इसे भी पढ़े: सीएम योगी का सरकारी कर्मचारियों व पेंशनरों को 'कैशलेस इलाज' का गिफ्ट

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

देश के 13 राज्यों में बिजली संकट के आसार, राजस्थान, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ समेत कई राज्य शामिलअरविंद केजरीवाल ने जारी किया मिस्ड कॉल नंबर, भारत को नंबर वन देश देखने वालों से की घंटी बजाने की अपीलCBI Raids Manish Sisodia House Live Updates: बीजेपी की बौखलाहट ने देश को ये संदेश दिया है कि 2024 का चुनाव AAP v/s BJP होगा- संजय सिंहबंगाल, महाराष्ट्र में भी ED के छापे, उनके सामने तो मैं तिनका हूँ, 'सांसद अफजाल अंसारी ने दी चुनौती- पूर्वांचल हमारा ही रहेगा'बिलकिस बानो केसः 6000 से अधिक सामाजिक कार्यकर्ताओं ने सुप्रीम कोर्ट से दोषियों की रिहाई को रद्द करने की मांग कीMumbai: दही हांडी उत्सव के बीच मुंबई में बड़ा हादसा, बोरीवली इलाके में चार मंजिला इमारत ढही, कई लोगों के दबे होने की आशंकाक्यों मनीष सिसोदिया के घर पर CBI कर रही छापेमारी? जानिए क्या है पूरा मामलाअमित शाह का भोपाल दौरा, चार राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बनाएंगे खास रणनीति
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.