उप मुख्यमंत्री डा0 दिनेश शर्मा ने किया सेवा सप्ताह का शुभारम्भ

उप मुख्यमंत्री डा0 दिनेश शर्मा ने किया सेवा सप्ताह का शुभारम्भ
उप मुख्यमंत्री डा0 दिनेश शर्मा ने किया सेवा सप्ताह का शुभारम्भ

Ritesh Singh | Updated: 14 Sep 2019, 08:28:39 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

छुट्टी से एक घंटा पूर्व साफ-सफाई सुनिश्चित की जायेगी।

लखनऊ: स्वच्छता के प्रति जागरूकता एवं संवेदनशीलता उत्पन्न कर इसे अपने जीवन शैली एवं कार्य संस्कृति में समाहित करने के उद्देश्य से 14 से 20 सितम्बर तक सेवा सप्ताह आयोजित किया जा रहा है।निदेशक माध्यमिक शिक्षा विनय कुमार पाण्डेय ने यह जानकारी देते हुए बताया कि इस सेवा सप्ताह का शुभारम्भ उप मुख्यमंत्री डा0 दिनेश शर्मा द्वारा 14 सितम्बर को सुबह 11 :00 बजे शिविर कार्यालय शिक्षा निदेशक (माध्यमिक) 18-पार्क रोड लखनऊ में किया ।

निदेशक माध्यमिक शिक्षा ने बताया कि सेवा सप्ताह अभियान के अंतर्गत 14 सितम्बर 2019 को माध्यमिक शिक्षा विभाग के निदेशालय मण्डलीय व जनपदीय कार्यालयों में साफ-सफाई तथा पत्रावलियों का व्यवस्थित रखरखाव कराया गया तथा सेवा सप्ताह की अवधि में प्रत्येक दिन प्रत्येक माध्यमिक विद्यालय में छुट्टी से एक घंटा पूर्व साफ-सफाई सुनिश्चित की जायेगी।

इसके अंतर्गत स्वच्छता को जीवन शैली के रूप में अपनाने के साथ-साथ कार्यालयों एवं विद्यालयों में एक बार प्रयोग होने वाले प्लास्टिक व पाॅलीथिन, तम्बाकू एवं धूम्रपान का प्रयोग न करने तथा जल संरक्षण व संवर्धन हेतु प्रोत्साहित करने के लिए शपथ भी दिलाई गई ।इस अवसर पर प्रमुख सचिव, माध्यमिक शिक्षा आराधना शुक्ला, शासन सहित निदेशालय के अधिकारी एवं कर्मचारी भी उपस्थित रहें ।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned