scriptडीप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य की व्यापारी व उद्यमी संगठनों से अपील | Deputy Chief Minister Keshav Prasad Maurya Webinars | Patrika News

डीप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य की व्यापारी व उद्यमी संगठनों से अपील

locationलखनऊPublished: Jun 07, 2020 08:51:35 pm

Submitted by:

Ritesh Singh

स्वदेशी को बढ़ावा देकर आत्मनिर्भर भारत बनाने में करें योगदान

डीप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य की व्यापारी व उद्यमी संगठनों से अपील 

डीप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य की व्यापारी व उद्यमी संगठनों से अपील 

लखनऊः उत्तर प्रदेश के Deputy Chief Minister Keshav Prasad Maurya ने व्यापार एवं उद्योग जगत के प्रतिनिधियों का आह्वान किया है कि वह प्रधानमंत्री जी के आत्मनिर्भर भारत बनाने के संकल्प को पूरा करने के लिए स्वदेशी को बढ़ावा दें व स्वदेशी चीजों का ही उपयोग करें और उनका व्यापार करें। उन्होंने कहा कि कोरोना संकट को अवसर में बदल कर उद्योग धन्धे करें और “एक भारत श्रेष्ठ भारत” बनाने में अपनी महत्वपूर्ण का निर्वहन करें । Keshav Prasad Maurya उत्तर प्रदेश के ट्रेडर्स एंड इंडस्ट्रीज वेलफेयर एसोसिएशन (व्यापार एवं उद्योग जगत का महत्वपूर्ण संगठन) के प्रतिनिधियों से वेबिनार के जरिए संवाद कर रहे थे ।
अखिल भारतीय वैश्य एकता परिषद द्वारा दिए गए ज्ञापन पर उन्होंने सभी को आश्वस्त किया कि उनकी हर समस्या का हर संभव निदान किया जाएगा । छोटे, मझोले और किसी भी किस्म के व्यापारी या उद्यमी का किसी भी तरह का उत्पीड़न नहीं होने दिया जाएगा ।उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जी द्वारा घोषित 20 लाख करोड़ के पैकेज से छोटे व,मध्यम वर्ग के व्यापारियों एवं उद्यमियों को बहुत सी सुविधाएं दिये जाने का प्राविधान किया गया है और किसी को भी इन सुविधाओं से वंचित नहीं होने दिया जाएगा।
उन्होंने कहा कि भारत कृषि प्रधान देश है लेकिन व्यापारियों व उद्यमियो का देश व समाज के विकास में बहुत महत्वपूर्ण योगदान है। व्यापार और उद्योगों को बढ़ावा मिलने पर समाज का उत्थान हो सकेगा । सरकार सभी वर्गों के साथ मुस्तैदी के साथ खड़ी है और सभी की समस्याओं के प्रति सरकार गंभीर है और इस दिशा में प्रभावी, सार्थक और सकारात्मक कदम भी उठाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि Corona संकट काल में व्यापारियों व उद्यमियों का मजदूरों की सहायता करने में योगदान रहा है और योगदान कर रहे हैं।
उन्होंने व्यापारियों का आह्वान किया कि वह अपने प्रतिष्ठानों में स्वदेशी सामग्री की बिक्री को बढ़ावा दें। कहा कि हमें भारत को सुपर पावर के रूप में स्थापित करना है। उन्होंने कहा कि हम ऐसे उद्योग लगाएं ,कि जिससे मजदूरों को रोजगार मिले और यहां के हुनरमंद लोगों को भी काम मिले और व्यापारियों की आमदनी मे इजाफा होने के साथ-साथ, देश की उन्नति का मार्ग भी प्रशस्त हो सके। उन्होंने व्यापारियों और उद्यमियों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि प्रत्येक व्यापारी को सरकार की ओर से हर संभव सहायता उपलब्ध कराई जाएगी और आशा व्यक्त की कि आत्मनिर्भर भारत बनाने में व्यापारी और उद्यमी अपनी अग्रणी भूमिका का निर्वहन करेंगे । उन्होने कहा कि अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने का कार्य किया जा रहा है और धीरे-धीरे व्यापारिक प्रतिष्ठान परिस्थितियों के अनुरूप खोलने के प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि व्यापारियों के हितों को ध्यान में रखते हुए ही उत्तर प्रदेश में व्यापारी कल्याण बोर्ड का भी गठन किया गया ।
वेबिनार के जरिए उन्होंने बदायुं,औरैया ,आगरा ,कानपुर ,व अन्य जिलों के प्रतिनिधियों के साथ वार्ता करते हुए उनकी समस्याएं सुनी, सुझाव सुने और कहा कि व्यापार और विकास एक दूसरे के पूरक हैं । उन्होंने व्यापारियों व उद्यमियों की समस्याओं के निराकरण का आश्वासन दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो