scriptDeputy CM Brajesh Pathak attacked protest of Congress | भ्रष्टाचार पकड़ा गया तो ईडी पर दबाव डालने की कोशिश: ब्रजेश पाठक | Patrika News

भ्रष्टाचार पकड़ा गया तो ईडी पर दबाव डालने की कोशिश: ब्रजेश पाठक

गांधी परिवार के भ्रष्टाचार को छुपाने के लिए दिल्ली को घेरकर आम जनता को परेशान करने का घिनौना काम कांग्रेस ने कियाः डिप्टी सीएम

लखनऊ

Updated: June 13, 2022 08:39:24 pm

नेशनल हेराल्ड मामले में राहुल गांधी की ईडी के सामने पेशी पर कांग्रेस के प्रदर्शन पर डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि जो जेल से बेल पर हैं वो नारा दे रहे हैं आओ दिल्ली को घेरो। उनका भ्रष्टाचार पकड़ा गया है, इसलिए ईडी पर दबाव डालने की कोशिश की जा रही है।
भ्रष्टाचार पकड़ा गया तो ईडी पर दबाव डालने की कोशिश: ब्रजेश पाठक
भ्रष्टाचार पकड़ा गया तो ईडी पर दबाव डालने की कोशिश: ब्रजेश पाठक

डिप्टी सीएम ने कहा कि आज भ्रष्टाचार के इस मामले में कुछ प्रश्नों का जवाब कांग्रेस एवं राहुल गांधी को देश के समक्ष देना चाहिए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस बताएं कि क्या 1930 के दशक में एसोसिएटेड जर्नल लिमिटेड (एजेएल) समाचार पत्र पब्लिश करने के लिए कंपनी बनी थी या नहीं, यह कंपनी 5000 स्वतंत्रता सेनानियों की भागीदारी से बनी थी या नहीं। उन्होंने पूछा कि क्या आज वही कंपनी गांधी परिवार के अंतर्गत यंग इंडियन रियल एस्टेट बिजनस नहीं कर रही है, क्या 2010 में 5 लाख रुपए से यंग इंडियन कंपनी बनाई गई थी, उसमें 76% की भागीदारी राहुल एवं सोनिया गांधी की है या नहीं?
उन्होंने राहुल गांधी से यह भी पूछा कि क्या यंग इंडियन के माध्यम से एजेएल की 2000 करोड़ रुपए से ज्यादा की पूरी संपत्ति जो स्वतंत्रता सेनानियों की थी, वो एक परिवार को सौंप दी गई? उन्होंने कहा कि कांग्रेस जवाब दे कि डॉटेक्स मर्चेंडाइज जो कोलकाता की एक हवाला कंपनी है उसके साथ राहुल गांधी, सोनिया गाँधी के यंग इंडियन कंपनी का क्या संबंध है।

डिप्टी सीएम ने आरोप लगाया कि 2010 में एजेएल के सारे शेयर गांधी परिवार की यंग इंडियन को ट्रांसफर कर दिए गए और इसी के साथ 2000 करोड़ की एजेएल की पूरी संपत्ति गांधी परिवार को भ्रष्टाचार के तहत दे दी गई। कांग्रेस के द्वारा जनता से चंदे के रूप में मिले 90 करोड़ रुपए को यंग इंडियन को लोन रूप में दिया गया और उसी लोन को माफ कर दिया गया था। 2010 यंग इंडिया चैरिटेबल कंपनी के रूप में बनाई गई थी, जिसमें 2016 तक कोई भी चैरिटेबल काम नहीं किया गया बल्कि उसमे रियल एस्टेट का काम शुरू किया गया।

डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि गांधी परिवार के भ्रष्टाचार को छुपाने के लिए दिल्ली को घेरकर आम जनता को परेशान करने का घिनौना काम कांग्रेस ने किया है। कांग्रेस द्वारा गांधी परिवार के भ्रष्टाचार को दबाने के कार्य की भाजपा घोर भर्त्सना करती है।
--

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

नुपूर शर्मा को सुप्रीम कोर्ट की फटकार, कहा- आपके बयान के चलते हुई उदयपुर जैसी घटना, पूरे देश से टीवी पर मांगे माफीहैदराबाद में आज से शुरू हो रही BJP की कार्यकारिणी बैठक, प्रधानमंत्री मोदी कल होगें शामिल, जानिए क्या है बैठक का मुख्य एजेंडाआज से प्रॉपर्टी टैक्स, होम लोन सहित कई अन्य नियमों में हुए बदलाव, जानिए आपके जेब में क्या पड़ेगा असरकेंद्रीय मंत्री आर के सिंह का बड़ा बयान, सिर काटने वाले आतंकियों के खिलाफ बनेगा UAPA की तरह सख्त कानून!LPG Price 1 July: एलपीजी सिलेंडर हुआ सस्ता, आज से 198 रुपए कम हो गए दामकेंद्रीय मंत्री आर के सिंह का बड़ा बयान, सिर काटने वाले आतंकियों के खिलाफ बनेगा UAPA की तरह सख्त कानून!Jagannath Rath Yatra 2022: देशभर में भगवान जगन्नाथ रथयात्रा की धूम, अमित शाह ने अहमदाबाद में की 'मंगल आरती'Kerala: सीपीआई एम के मुख्यालय पर बम से हमला, सीसीटीवी में कैद हुआ आरोपी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.