scriptयूनिवर्सिटी छात्रों को प्लेसमेंट भी कराएं: दिनेश शर्मा | Deputy cm dinesh sharma did video conferencing on higher education | Patrika News

यूनिवर्सिटी छात्रों को प्लेसमेंट भी कराएं: दिनेश शर्मा

locationलखनऊPublished: Jul 11, 2018 07:58:51 pm

Submitted by:

Prashant Srivastava

यूपी के विश्वविद्यालयों से छात्रों के प्लेसमेंट की व्यवस्था की भी अपील की गई है।

hh

यूनिवर्सिटी छात्रों को प्लेसमेंट भी कराएं: दिनेश शर्मा

लखनऊ. यूपी के विश्वविद्यालयों से छात्रों के प्लेसमेंट की व्यवस्था की भी अपील की गई है। ये अपील खुद डिप्टी सीएम व उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. दिनेश शर्मा की ओर से की गई। नए सत्र को लेकर डिप्टी सीएम डॉ दिनेश शर्मा ने उच्च शिक्षा विभाग के अधिकारियों, विश्वविद्यालयों के कुलपति, डीएम और एसएसपी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की। इस दौरान ये तय किया गया कि यूपी के विश्वविद्यालय अब सिर्फ छात्रों को पढ़ाएंगे ही नहीं बल्कि उनका प्लेसमेंट भी कराएंगे. इसके लिए विश्वविद्यालयों में प्लेसमेंट सेल को एक्टिव किया जाएगा।
जानें क्या बोले डॉ.शर्मा

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान डॉ. दिनेश शर्मा ने बताया कि सभी विश्वविद्यालयों को कैम्पस प्लेसमेंट कराने के लिए कहा गया है. इसके साथ ही निर्देश दिए गए हैं कि विश्वविद्यालय और जिला प्रशासन के बीच समन्वय के साथ काम किया जाए। कैम्पस में सुरक्षा व्यवस्था रखने के लिए भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में कहा गया। डॉ दिनेश ने बताया कि प्रदेश में निजी क्षेत्र के विश्वविद्यालयों की स्थापना के लिए कुलपतियों की एक कमेटी का गठन किया गया है। डॉ. दिनेश शर्मा ने कहा कि विभाग की प्राथमिकता में कैम्पस में पठन-पाठन, समय से रिजल्ट और छात्रों को रोजगार दिलवाना है. इसके साथ ही यह भी तय कर दिया गया है कि विश्वविद्यालयों में किस महीने में कितना कोर्स और कितने लेक्चर होंगे।
मदरसों पर सख्ती


मदरसे के नाम पर स्कूल चलाने वालों पर सरकार सख्त दिख रही है। 9 ऐसे स्कूल भी हैं जो मदरसा के नाम पर चलाए जा रहे थे. जून में जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बेसिक और माध्यमिक शिक्षा विभाग के अधिकारियों साथ बैठक कर अमान्य स्कूल बंद कराने की रणनीति तैयार की थी। इसके लिए बेसिक और माध्यमिक शिक्षा के अधिकारियों की संयुक्त टीमों का गठन कर 2 जुलाई से अमान्य स्कूल बंद कराने का अभियान चलाने को कहा गया। डीएम ने यह भी कहा था कि स्कूल बंद कराने में जिला प्रशासन और पुलिस की टीमें भी शिक्षा विभाग का सहयोग करेंगी. इसी के तहत यह कार्रवाई की गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो