scriptआधुनिक विज्ञान प्रयोगशाला का हुआ लोकार्पण बोले उप मुख्यमंत्री | Deputy CM Dinesh Sharma inaugurate HCL Modern science laboratory | Patrika News

आधुनिक विज्ञान प्रयोगशाला का हुआ लोकार्पण बोले उप मुख्यमंत्री

locationलखनऊPublished: Jun 20, 2019 04:43:18 pm

Submitted by:

Ritesh Singh

एच0 सी0 एल0 द्वारा निर्मित प्रयोगशाला का लोकार्पण करते उप मुख्यमंत्री

HCL Modern science laboratory

आधुनिक विज्ञान प्रयोगशाला का हुआ लोकार्पण बोले उप मुख्यमंत्री

लखनऊ , लखनऊ प्रदेश के Deputy Chief Minister Dr. Dinesh Sharma ने आज राजकीय जुबली इण्टर कालेज लखनऊ में hcl द्वारा निर्मित आधुनिक विज्ञान प्रयोगशाला का लोकार्पण व राजकीय विद्यालयों में कार्यरत प्रधानाचार्यों एवं अध्यापकों के ऑनलाइन स्थानान्तरण प्रक्रिया का उद्घाटन कर मीडिया से रूबरू होते हुए कहां कि प्रत्येक विद्यालय में प्रत्येक माध्यमिक विद्यालय में त्रैमासिक रूप से शिक्षक अभिभावक समिति की बैठक की जाएगी।
जिसने विद्यार्थी की शैक्षिक प्रगति साजा की जाएगी विद्यार्थियों को रिपोर्ट कार्ड में अभिभावक की उपस्थिति का भी अंकन होगा।

आगे दिनेश शर्मा ने कहा कि सरकार द्वारा राजकीय माध्यमिक विद्यालय में कार्य अध्यापकों के Online स्थानांतरण प्रक्रिया 29 माइको प्रारंभ की गई जो आज 20 जून को संपन्न हुई है।पिछली सरकार पर निशाना साधते हुए दिनेश शर्मा ने कहा कि भाजपा सरकार शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए कृत संकल्प में है वर्ष 2018 में कुल 5987 पदों का सृजन कर 194 नवीन माध्यमिक विद्यालय की स्थापना की गई। जबकि पिछली सरकार में मात्र 25 नवीन विद्यालयों का स्थापना की गई थी।
उन्होंने बताया कि राजकीय जुबली इंटर कॉलेज को एक मॉडल इंटर कॉलेज के रूप में विकसित किया जा रहा है कॉलेज का मॉडल स्कूल के रूप में विकसित करने के लिए 1.96 करोड़ धनराशि दी गई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो