scriptयूपी के इस डिप्टी सीएम को भागया सैनिक स्कूल, तारीफें ऐसे कीं चौंक गए दोस्त यार | Deputy CM Dinesh Sharma visited SainiK School in lucknow | Patrika News

यूपी के इस डिप्टी सीएम को भागया सैनिक स्कूल, तारीफें ऐसे कीं चौंक गए दोस्त यार

locationलखनऊPublished: Jul 15, 2019 08:45:55 pm

Submitted by:

Anil Ankur

सैनिक स्कूल कुशल प्रशिक्षण और अनुशासन का सर्वोत्तम उदाहरण प्रस्तुत करता है-उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा

लखनऊः देश के कण कण में शांति एवं अहिंसा व्याप्त है लेकिन जब भी किसी बाहरी शक्ति ने देश पर आक्रमण किया है तो वह बुरी तरह पराजित हुआ है। यह सब हमारे देश के सैनिकों के पराक्रम से संभव हो पाया है। हमें अपने देश के सैनिकों पर गर्व है। देश के बहादुर सैनिकों ने हर विपरीत परिस्थिति में अपने पराक्रम का लोहा मनवाया है। यह विचार प्रदेश के उप मुख्यमंत्री डॉक्टर दिनेश शर्मा ने आज यहां सरोजनी नगर स्थित उत्तर प्रदेश सैनिक स्कूल, लखनऊ के 59 वें स्थापना दिवस के अवसर पर आयोजित अलंकरण समारोह में व्यक्त किया।
उप मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर कहा कि सैनिक स्कूल के विद्यार्थी कुशल प्रशिक्षण, अनुशासन, देश के प्रति समर्पण एवं देश के लिए अपना सर्वस्व न्योछावर करने के जज्बे के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश सैनिक स्कूल, लखनऊ ने देश को कई बहादुर सैनिक दिए हैं। इस अवसर पर डा0 दिनेश शर्मा ने पौधरोपण भी किया।

डॉ दिनेश शर्मा ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि सैनिक स्कूल के छात्र प्रशिक्षण प्राप्त करने के साथ-साथ पठन-पाठन में भी अव्वल रहें और विभिन्न क्षेत्रों में देश का नाम रोशन किया। उन्होंने कहा कि सैनिक स्कूल का सर्वांगीण विकास किया जाना सरकार का दायित्व है तथा सैनिक स्कूल की जो भी अपेक्षाएं हैं, उनको बिंदुवार पूरा किया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो