करोड़ों की सड़कें बनवा डालीं डिप्टी सीएम केशव ने, किसके क्षेत्र में बनी सड़कें, जानकर रह जाएंगे हैरान

करोड़ों की सड़कें बनवा डालीं डिप्टी सीएम केशव ने, किसके क्षेत्र में बनी सड़कें, जानकर रह जाएंगे हैरान
Deputy CM Keshav has built crores of roads, in whose area the roads will be shocked to know.

Anil Ankur | Updated: 06 Oct 2019, 07:51:40 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने 15377.83 लाख रूपये की लागत से
कुल 21 परियोजनाओं का किया लोकार्पण एंव शिलान्यास
जिसमें जनपद कौशाम्बी के सिराथू में 26.80 करोड रूपये की लागत से
बनने वाले उपरगामी रेलवे सेतु का शिलान्यास भी शामिल
सरकार गांव, गरीब, किसान, नौजवान एवं महिलाओं की उन्नति के लिए कृत संकल्प

लखनऊ. उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कौशाम्बी में 15377.83 लाख रूपये की लागत की 21 परियोजनाओं का लोकार्पण एंव शिलान्यास किया। इनमें से कौशाम्बी के सिराथू में 26.80 करोड रूपये की लागत से बनने वाले रेलवे उपरगामी सेतु का शिलान्यास भी शामिल है। परियाजनाओं के लोकापर्ण एंव शिलान्यास कार्यक्रम के तहत उपमुख्यमंत्री ने PWD विभाग द्वारा बनायी गयी 9777.25 लाख रूपये की लागत से कुल 17 सडकें जिनकी लम्बाई 88.58 Km है, का लोकापर्ण किया.

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि केन्द्र एवं राज्य की सरकार गांव, गरीब, किसान, नौजवान एवं महिलाओं की उन्नति एवं सम्मान के लिए कृत संकल्प है। उन्होने कहा कि सरकार के द्वारा किसानों की स्थिति की बेहतरी के लिए प्रधनमंत्री किसान सम्मान निधि योजना चालू की गयी है, जिसके तहत 2000 रूपये प्रति तिमाही की दर से प्रतिवर्ष सभी किसानों के खाते में 6000 रूपये दिये जाने की व्यवस्था है।

उन्होंने कहा कि सौभाग्य योजना के तहत गांव-गांव में कनेक्शन देकर बिद्युत की उपलब्धता सुनिश्चित करायी जा रही है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री जी के नेतृत्व में चल रहे स्वच्छता कार्यक्रम के तहत घर-घर शौचालय का निर्माण कार्य कराया गया है। जिनके पास भी कच्चा मकान है तथा वे पात्रता की श्रेणी में आते है ऐसे सभी लोगों को सरकार के द्वारा पक्का मकान उपलब्ध कराये जाने की योजना संचालित है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned