पुलिस के इन डीजी को चाहिए सरकारी पद ताकि कर सकें भाजपा के एजेंडे को पूरा

पुलिस के इन डीजी को चाहिए सरकारी पद ताकि कर सकें भाजपा के एजेंडे को पूरा

Anil Ankur | Publish: Aug, 27 2018 07:50:50 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

डीजी होमगार्ड ने लिखा पत्र- चर्चा में-

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार में होमगार्ड विभाग के मुखिया पद की जिम्मेदारी संभाल रहे डीजी होमगार्ड सूर्य कुमार शुक्ला ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है। पत्र में उन्होंने कहा है कि वे भाजपा के एजेंडे को पूरा करने में मदद करना चाहते हैं। इसलिए उन्हें सरकार के चार आयोगों में से किसी एक में अध्यक्ष पद पर तैनात कर दिया जाए।

इसी महीने हो रहे हैं रिटायर
सूर्य कुमार शुक्ला ने कहा है कि वे 31 अगस्त को रिटरायर होने जा रहे हैं। इस रिटायरमेंट के पहले वे निवेदन करना चाहते हैं कि उन्हें सरकार की ओर से मिलने वाली पेंशन आदि उनके परिवार के भरण पोषण के लिए पर्याप्त है। उनका अब तक का कार्यकाल बहुत ही बेहतर रहा है। बेदाग अधिकारियों में वे शुमार रहे हैं। पोस्ट रिटायरमेंट वे राजनीतिक रूप से काम करना चाहते हैं।

दे दें आयोग का अध्यक्ष पद
डीजी होमगार्ड ने कहा है कि वे चाहते हैं कि भाजपा सरकार के मकसद को पूरा किया जाए। इसमें वे पूरी मदद करना चाहते हैं। अगर भाजपा सरकार उन्हें खादी आयुक्त या फिर योजना आयोग का उपाध्यक्ष, अथवा अध्यक्ष राज्य समाज कल्याण बोर्ड फिर प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड का अध्यक्ष बना दे तो उन्हें काम करने में आसानी होगी। इन पदों के मिलने के बाद प्रतीक के रूप में वे उसका इस्तेमाल सरकारी अतिथि गृहों के रुकने आदि में करेंगे और वे चुनाव में भाजपा के प्रचार प्रसार में मदद करेंगे।

डीजपी पद के लिए कई बार हुए दावेदार
प्रदेश पुलिस मुखिया पद के लिए वे कई बार दावेदारी परोक्षरूप से पेश कर चुके हैं। हर बार उनका नाम चर्चा में आता था और वे डीजीपी बनते बनते रह जाते थे। बीते चार सालों से उनके साथ ऐसा ही हो रहा था। इस बार भी उन्हें पुलिस मुखिया का पद नहीं मिला।
क्या कहते हैं सूर्य कुमार शुक्ला
हां, हमने अपना एक प्रस्ताव सरकार के समक्ष भेजा है। अगर सरकार इसे स्वीकार कर लेगी तो ठीक है। हम भाजपा की नीतियों और कार्यों को बेहतर तरीके से प्रचार प्रसार करना चाहते हैं। लेकिन सरकार के फैसले के पहले ही हमारा पत्र लीक हो गया।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned