scriptDG होमगार्ड्स ने सीएम योगी आदित्यनाथ को लिखी चिट्ठी, मांग लिया ये पद, 2019 को लेकर भी कर दी बड़ी डिमांड | DG Home Guards Surya Kumar Shukla letter to CM Yogi Adityanath | Patrika News

DG होमगार्ड्स ने सीएम योगी आदित्यनाथ को लिखी चिट्ठी, मांग लिया ये पद, 2019 को लेकर भी कर दी बड़ी डिमांड

locationलखनऊPublished: Aug 27, 2018 09:22:20 am

DG होमगार्ड्स सूर्य कुमार शुक्ला ने अपनी ऐसी इच्छा जाहिर की है जिसे सुनकर पूरा पुलिस महकमा भी हैरान है…

DG Home Guards Surya Kumar Shukla letter to CM Yogi Adityanath

DG होमगार्ड्स ने सीएम योगी आदित्यनाथ को लिखी चिट्ठी, मांग लिया ये पद, 2019 को लेकर भी कर दी बड़ी डिमांड

लखनऊ. 1982 बैच के आईपीएस अफसर और उत्तर प्रदेश के कमाण्डेंट जनरल (महानिदेशक, होमगार्ड्स) डॉ. सूर्य कुमार शुक्ला ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को एक चौंका देने वाला पत्र लिखकर हड़कंप मचा दिया है। सूर्य कुमार शुक्ला ने सीएम योगी को पत्र लिखकर अपनी ऐसी इच्छा जाहिर की है जिसे सुनकर पूरा पुलिस महकमा भी हैरान है। DG होमगार्ड्स के इस पत्र को लेकर अब चर्चाओं का बाजार भी काफी गर्म हो गया है।
सीएम योगी से जाहिर की अपनी इच्छा

दरअसल उत्तर प्रदेश के डीजी होमगार्ड्स डॉ. सूर्य कुमार शुक्ला ने सीएम योगी को एक पत्र लिखकर अपनी ख्वाहिश जाहिर की है कि वह रिटायर होने के बाद राजनीति में अपना हाथ आजमाना चाहते हैं। उन्होंने पत्र में लिखा है कि 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर वह बीजेपी के प्रचार में सीएम योगी आदित्यनाथ की मदद करना चाहते हैं। इसके साथ ही सूर्य कुमार शुक्ला ने पत्र में सीएम योगी से निवेदन किया है कि वह यूपी सरकार के खाली पड़े आयोगों में अपनी सेवा देना चाहते हैं। आपको बता बता दें कि सूर्य कुमार शुक्ला भारतीय पुलिस सेवा से इसी साल 31 अगस्त को रिटायर हो रहे हैं और अब वह राजनीति में अपना भविष्य तलाश रहे हैं।
DG Home Guards Surya Kumar Shukla letter to CM Yogi Adityanath
 

रिटायरमेंट के बाद करना चाहते हैं ये काम

सूर्य कुमार शुक्ला ने अपने पत्र में लिखा है कि वह CM योगी आदित्यनाथ की ईमानदारी, परिश्रम और सेवा भावना के हमेशा से प्रशंसक रहे हैं। उन्होंने आगे लिखा है कि वह उनके इस ऐतिहासिक काम में सहयोग करना चाहते हैं। डीजी होमगार्ड्स के मुताबिक उन्होंने अपनी सर्विस के दौरान पूरी ईमानदारी और निष्ठा से जनता की सेवा की है और अब रिटायर होने के बाद भी वह अपने देश और समाज की समस्याओं के समाधान के लिए काम करना चाहते हैं।
संगठन में पूरा विश्वास

सूर्य कुमार शुक्ला ने सीएम योगी को लिखे पत्र में कहा कि मेरी आपके संगठन के कामों और उसकी विचारधारा में पूरा निष्ठा और विश्वास है। मैंने पूरे प्रदेश के कई जिलों में पुलिस के अलग-अलग पदों पर रहेते हुए लोगों की सेवा की है। इन्हें सक्रिय करके मैं आपके लिए सहयोग का काम करना चाहता हूं। सूर्य कुमार शुक्ला ने सीएम योगी को लिखे पत्र में आगे कहा कि मुझे विश्वास है कि आपकी तरफ से लगातार की जा रही कोशिशों को और वह आगे ऊंचाईयां देने में सक्रिय सहयोग करेंगे।
इन पदों पर नियुक्ति की जताई इच्छा

सूर्य कुमार शुक्ला ने पत्र में लिखा उत्तर प्रदेश में उपाध्यक्ष- योजना आयोग, अध्यक्ष- खादी ग्रामोद्योग बोर्ड, अध्यक्ष- राज्य समाज कल्याण बोर्ड, अध्यक्ष- उत्तर प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड जैसे पद आपकी सरकार में खाली चल रहे हैं। इनमे से किसी भी पद पर नियुक्त कर देने से मैं आपकी मदद करने की स्थिति में आ जाऊंगा। सूर्य कुमार शुक्ला ने अपने पत्र में रिटायरमेंट के बाद इनमें से किसी एक पद पर नियुक्त किए जाने की मांग की है। DG होमगार्ड्स सूर्य कुमार शुक्ला सीएम योगी को लिखे अपने इस पत्र को लेकर एक बार फिर काफी सुर्खियों में आ गए हैं। आपको बता दें कि सूर्य कुमार शुक्ल इससे पहले भी एक कार्यक्रम के दौरान मंच पर अयोध्या में राम मंदिर बनाने की शपथ लेने को लेकर भी सोशल मीडिया पर छा गए थे। उस समय सोशल मीडिया पर उनका वीडियो काफी चर्चा का विषय बना था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो