यूपी पुलिस के जल्द आएंगे अच्छे दिन, डीजीपी मुख्यालय ने भेजा प्रस्ताव

यूपी पुलिस के जल्द आएंगे अच्छे दिन, डीजीपी मुख्यालय ने भेजा प्रस्ताव
UP Police

Shatrudhan Gupta | Updated: 14 Oct 2017, 08:33:24 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

उत्तर प्रदेश पुलिस के जल्द ही अच्छे दिन आने वाले हैं। ये अच्छे दिन योगी सरकार के एक फैसले से आएगा।

लखनऊ. उत्तर प्रदेश पुलिस के जल्द ही अच्छे दिन आने वाले हैं। ये अच्छे दिन योगी सरकार के एक फैसले से आएगा। दरअसल, डीजीपी मुख्यालय ने अपर पुलिस अधीक्षक से लेकर चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों के भत्तों में बढ़ोतरी से जुड़ा प्रस्ताव राज्य शासन को भेजा है। यदि योगी सरकार ने इस प्रस्ताव पर अपनी मुहर लगा दी तो स्मृति दिवस पर उत्तर प्रदेश पुलिस के लिए खुशियों का पिटारा खुल सकता है। योगी सरकार द्वारा प्रस्ताव पर मुहर लगते ही पुलिस कर्मियों के वेतन भत्तों में बढ़ोतरी का आदेश जारी हो जाएगा।

शहीद परिवारों को मिलने वाली अनुग्रह राशि 20 से बढ़ाकर 40 लाख करने का प्रस्ताव

सूत्र बताते हैं कि राज्य सरकार को पुलिस महानिदेशक मुख्यालय द्वारा भेजे गए पत्र में शहीदों के परिवारों को मिलने वाली अनुग्रह राशि को 20 लाख रुपए से बढ़ाकर 40 लाख रुपए करने की सिफारिश की गई है। यही नहीं, शहीद पुलिसकर्मियों के माता-पिता को मिलने वाली आर्थिक सहायत राशि को पांच लाख रुपए से बढ़ाकर 10 लाख रुपए करने का भी प्रस्ताव डीजीपी मुख्यालय द्वारा किया गया है।

आहार भत्ता एक सामान रूप से 3150 रुपए किए जाने का प्रस्ताव

इसके अलावा पुलिस विभाग में अपर पुलिस अधीक्षक से चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को आहार भत्ता एक सामान रूप से 3150 रुपए किए जाने का प्रस्ताव किया गया है। इसके अलावा बाढ़ राहत कंपनियों को प्रोत्साहन भत्ता देने का प्रस्ताव किया गया है। इसके अलावा बाढ़ राहत कंपनी के जवानों को एक हजार रुपए प्रतिदिन अतिरिक्त भत्ता देने की भी सिफारिश डीजीपी मुख्यालय द्वारा राज्य शासन को की गई है।

साइकिल भत्ता होगा बंद

डीजीपी मुख्यालय सूत्र बताते हैं कि वर्दी भत्ता भी छह हजार रुपए से बढ़ाकर 7200 रुपए किए जाने का प्रस्ताव है। वहीं, अंग्रेजों के जमाने से मिल रहा साइकिल भत्ता अब बंद होगा। उसकी जगह मोटर साइकिल भत्ता 2160 रुपए प्रतिमाह किया जाएगा। सिपाही से लेकर इंस्पेक्टर तक को समान वाहन भत्ता मिलेगा।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned