scriptबुलंदशहर हिंसा पर बोले डीजीपी- यह लॉ एंड आर्डर का मुद्दा नहीं, बल्कि एक सुनियोजित घटना | dgp op singh statement on bulandshahr violence | Patrika News

बुलंदशहर हिंसा पर बोले डीजीपी- यह लॉ एंड आर्डर का मुद्दा नहीं, बल्कि एक सुनियोजित घटना

locationलखनऊPublished: Dec 05, 2018 02:03:30 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

उत्तर प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह ने कहा कि बुलंदशहर हिंसा मामले की जांच एसटीएफ को सौंपी गई है…

dgp op singh

बुलंदशहर हिंसा पर बोले डीजीपी- यह लॉ एंड आर्डर का मुद्दा नहीं, बल्कि एक सुनियोजित घटना

लखनऊ. ‘तीन दिसम्बर को बुलंदशहर के स्याना में हुई भीड़ हिंसा लॉ एंड ऑर्डर का मुद्दा नहीं है। यह बवाल अयोध्या के विवादित ढांचे की बरसी (6 दिसंबर) से पहले एक बड़ी सुनियोजित साजिश का हिस्सा है। इस पूरे षड़यंत्र का पर्दाफाश करना जरूरी है। इसलिए मामले की जांच एसटीएफ को मामले की जांच सौंपी गयी है।’ यह बातें उत्तर प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह ने एक हिंदी न्यूज वेबसाइट को दिये इंटरव्यू में कहीं।
डीजीपी ने सवाल उठाते हुए कहा कि आखिर इस घटना के लिए तीन दिसंबर को ही क्यों चुना गया? गोवंश को क्यों काटा गया? एक जगह गोमांश क्यों रखा गया? आखिर लोगों की मंशा क्या थी? घटना के पीछे कौन से तत्व थे? अब पुलिस इन सब तथ्यों पर विचार करेगी। अब बारीकी से इसकी जांच की जाएगी, जिसके बाद सही वजह का पता चल सकेगा।
अब रिवर्स पुलिसिंग पर चलेंगे
डीजीपी ने कहा कि स्पष्ट है कि बुलंदशहर की घटना सिर्फ लॉ एंड आर्डर का हिस्सा नहीं है, बल्कि किसी बड़ी साजिश का हिस्सा है। उन्होंने कहा कि अभी तक हम जांच पर चल रहे थे, लेकिन अब रिवर्स पुलिसिंग पर चलेंगे। मुख्यमंत्री जी भी चाहते हैं कि इस साजिश का खुलासा हो। इसके लिए जांच एजेंसियों को लगाया गया है, क्योंकि षड्यंत्र का पर्दाफाश करना बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा कि इस साजिश के पीछे कौन लोग थे उनकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।
बुलंदशहर मामले में दो एफआईआर दर्ज
डीजीपी ओपी सिंह ने हिंदी न्यूज वेबसाइट से बातचीत में बताया कि बुलंदशहर मामले में दो केस दर्ज किये गये हैं। पहली एफआईआर गोकशी से जुड़ी है और दूसरी एफआईआर पुलिस की तरफ से लिखी गई है, जिसमें हिंसा, बवाल और हत्या का मामला दर्ज है। उन्होंने कहा कि इन मामलों में दो दर्जन से ज्यादा लोगों को नामजद किया गया है, जिनकी गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो