scriptडीजीपी ओपी सिंह के कड़े निर्देश देने के बाद भी 6 घण्टे के भीतर हुई चोरी | DGP OP Singh strict instructions to stop crime in up | Patrika News

डीजीपी ओपी सिंह के कड़े निर्देश देने के बाद भी 6 घण्टे के भीतर हुई चोरी

locationलखनऊPublished: Jan 27, 2018 04:16:18 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

डीजीपी ओपी सिंह के मलिहाबाद कोतवाली का निरीक्षण के दौरान कड़े निर्देश देने के बाद भी 6 घण्टे के भीतर चोरी की घटना को अंजाम दे दिया गया।

op singh

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के मलिहाबाद एरिया में शुक्रवार को देर रात डकैतों ने अमानीगंज गांव में रहने वाले असलम के घर में जमकर लूटपाट की। राजधानी में लगातार पड़ रही डकैतियों के बाद शनिवार दोपहर पुलिस पर पहली बड़ी कार्रवाई की गई है। डीजीपी ओपी सिंह की सख्ती को देखते हुए एसएसपी दीपक कुमार ने मलिहाबाद थानाध्यक्ष अरुण कुमार सिंह और चिनहट थानाध्यक्ष रवींद्रनाथ राय को लाइन हाजिर कर दिया है। बता दें कि डीजीपी ओपी सिंह ने शुक्रवार की शाम को ही मलिहाबाद कोतवाली का निरीक्षण किया था। डीजीपी ओपी सिंह के मलिहाबाद कोतवाली का निरीक्षण करने के दौरान कड़े निर्देश देने के बाद भी 6 घण्टे के भीतर ही उस इलाके में चोरी की घटना अंजाम दे दिया गया।

पुलिस पर पहली बड़ी कार्रवाई

राजधानी में लगातार पड़ रही डकैतियों के बाद शनिवार दोपहर पुलिस पर पहली बड़ी कार्रवाई की गई। डीजीपी ओपी सिंह की सख्ती के बाद एसएसपी दीपक कुमार ने मलिहाबाद थानाध्यक्ष अरुण कुमार सिंह और चिनहट थानाध्यक्ष रवींद्रनाथ राय को लाइन हाजिर कर दिया। दोनों मामलों में एसएसपी ने जांच के आदेश दिए हैं। जांच रिपोर्ट मिलने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। वहीं, चिनहट में हुई डकैती के मामले में अल्टीमेटम के बावजूद तय समय में सीमा खुलासा न कर पाने के कारण रवींद्रनाथ राय को लाइन हाजिर किया गया है। दोनों मामलों में जांच की जा रही है।

घर में घुस आए थे दो असलहा धारी बदमाश

अमानीगंज गांव निवासी असलम पेशे से एक टेलर है। वहीं गांव में आमने-सामने उसके दो घर हैं, जिनमें से एक में वह कपड़ों की सिलाई का काम करता है। अचानक न जाने कहां से दो असलहा धारी बदमाश घर में घुस आए और तमंचे के बल पर करीब 15 हजार रुपए और ज़ेवर लूटकर ले गए। असलम ने सुबह 100 डायल को फोन करके घटना की सूचना दी। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस द्वारा जांच की कार्यवाई शुरू कर दी गई है।

डकैती की वारदात का अभी तक खुलासा नहीं हुआ

एसएसपी दीपक कुमार ने बताया है कि घटना संदिग्ध है, मामले की अभी जांच पड़ताल की जा रही है। जांच के बाद ही अपराध करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। मलिहाबाद में डकैती की वारदात का अभी तक पुलिस खुलासा नहीं कर पाई है और उसी इलाके में फिर लूट, अपराध पर पुलिस की कमजोर पकड़ के बारे में बताया रहा है।

अफसरों ने दिया खुलासा करने का आश्वासन

उसके बाद वहां पहुंची पुलिस ने मौके की छानबीन की और असलम की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे एसपी ग्रामीण सतीश कुमार सिंह और सीओ संतोष सिंह घटना की जांच कर रहे है। दोनों अफसर घटना को संदिग्ध बता रहे हैं और रात में पहुंची डायल 100 को भी नकार रहे हैं। इस लेकर ग्रामीणों में रोष व्याप्त है। हालांकि, अफसरों ने जल्द ही मामले का खुलासा करने का असलम को आश्वासन दिया है।

उन्होंने पुलिस टीम को हर वक्त अलर्ट रहने का आदेश देते हुए को जल्द ही बदमाशों को पकड़ने का अल्टीमेटम भी दिया था। लेकिन, इस आदेश के छह घंटे के भीतर ही क्षेत्र के अमानीगंज निवासी असलम के घर में चोरी हो गई। इसमें पुलिस की लापरवाही मानते हुए मलिहाबाद थानाध्यक्ष अरुण कुमार सिंह को एसएसपी दीपक कुमार ने लाइन हाजिर ‌किया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो