scriptयूपी के नए DGP बोले- हम माफियाओं को औकात में रखेंगे, जानिए कौन हैं ये? | DGP Rajkumar Vishwakarma said we will keep Gangster under control | Patrika News
लखनऊ

यूपी के नए DGP बोले- हम माफियाओं को औकात में रखेंगे, जानिए कौन हैं ये?

UP New DGP : DGP आरके विश्वकर्मा ने कहा कि एक कंप्यूटर डेटाबेस क्लाउड पर बनाएंगे इसमे सभी माफियाओं और अपराधियों का पूरा प्रोफाइल होगा।

लखनऊApr 01, 2023 / 06:00 pm

Adarsh Shivam

DGP Rajkumar Vishwakarma said we will keep Gangster under control

DGP आरके विश्वकर्मा

यूपी के DGP डीएस चौहान 31 मार्च को रिटायरमेंट हो गए। ऐसे में सभी की निगाहें नए अफसर की तरफ लगी हुई थी। लेकिन शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के नए DGP का चार्ज राजकुमार विश्वकर्मा ने लिया। आरके विश्वकर्मा साल 1988 बैच के IPS अधिकारी हैं।
नए DGP राजकुमार विश्वकर्मा वर्तमान में उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती बोर्ड के अध्यक्ष और EOW की भी जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। इस अतिरिक्त प्रभार के लिए उनको अलग से कोई वेतन या भत्ता नहीं दिया जाएगा।
माफियाओं के लिए डेटाबेस क्लाउड बनाएंगे DGP
चार्ज लेने के बाद DGP आरके विश्वकर्मा ने कहा, “एक कंप्यूटर डेटाबेस क्लाउड पर बनाएंगे। इसमे सभी माफियाओं और अपराधियों का पूरा प्रोफाइल होगा। उन सभी के खोपड़ी में कितने बाल हैं, इनके रिश्तेदार कौन हैं, बैंक अकाउंट, फाइनेंसर, इनको शरण देने वाले और इनकी संपत्ति सभी जानकारी होगी।”
यह भी पढ़ें

पिता ने कब्रिस्तान में दफनाई थी बच्ची, अगले दिन पेड़ पर लटकती मिली लाश

हम माफियाओं को औकात में रखेंगे- DGP
DGP आरके विश्वकर्मा ने कहा, “जहां तक माफिया और अपराधियों का सवाल है, जैसी सरकार की प्राथमिकता है, जो भी अपराधी बचे हैं, उनको जेल भेजा जाएगा। कानून की ताकत का प्रयोग कर उनको दुरुस्त किया जाएगा। जैसे अब तक अपराधियों, माफियाओं को औकात में रखा गया है, हम भी उनको औकात में और दुरुस्त करके रखेंगे।”

यह भी पढ़ें

पिता स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ लड़ सकती हैं चुनाव BJP सांसद संघमित्रा मौर्य

DGP आरके विश्वकर्मा ने आगे कहा, “यूपी पुलिस के पास दुनिया की सबसे एडवांस्ड पोलिसिंग 112 है। हम लोगों ने वर्ल्ड क्लास फॉरेंसिक लैब तैयार किया है। हमारे पुलिस विभाग में पिछले सालों में कई बदलाव हुए हैं। आज हमारे पास महिला पुलिस बल भी बढ़ा है। अब हमारे पास 36 हजार महिला सिपाही हैं।”
DGP साइबर अपराध पर भी लगाएंगे लगाम
उन्होंने कहा, “हम गरीब और परेशान लोगों की हर प्रकार से मदद करेंगे। गरीब बच्चे, महिला, बुजुर्ग सबके लिए पुलिस स्टेशन के दरवाजे खुले हैं। साइबर अपराध की बात करें तो ग्रामीण क्षेत्रों में इंटरनेट का इस्तेमाल बढ़ने के बाद लोगों के खाते से पैसा निकल जाता है, इसे रोकने के लिए काम करेंगे। इसमे राजस्थान के गैंग हैं।”
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो