scriptहिन्दू महासभा का राष्ट्रीय अधिवेशन लखनऊ में 22 दिसम्बर को | Dissolution national executive of all national subsidiaries of party | Patrika News

हिन्दू महासभा का राष्ट्रीय अधिवेशन लखनऊ में 22 दिसम्बर को

locationलखनऊPublished: Sep 27, 2021 06:40:12 pm

Submitted by:

Ritesh Singh

सिद्धार्थनगर जिले की शोहरतगढ़ विधानसभा क्षेत्र से चुनावी मैदान में ताल ठोकने जा रहे है।
 

हिन्दू महासभा का राष्ट्रीय अधिवेशन लखनऊ में 22 दिसम्बर को

हिन्दू महासभा का राष्ट्रीय अधिवेशन लखनऊ में 22 दिसम्बर को

लखनऊ। अखिल भारत हिन्दू महासभा ने अपने आगामी 65वें राष्ट्रीय अधिवेशन की घोषणा करते हुये सभी अनुषांगी संगठनों की राष्ट्रीय कार्यकारिणी को भंग कर दिया है। वहीं पार्टी के उत्तर प्रदेश प्रवक्ता दिवाकर विक्रम सिंह के नेतृत्व में अगले कार्यकल के लिये स्वागत समिति का गठन किया गया है, जिसे राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव और अधिवेशन कराने की जिम्मेदारी सौंपी गयी है। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश सहित देश के अन्य राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों में प्रत्याशियों का खड़ा करने का उद्घोष करते हुये पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष त्रिदंडी महाराज ने अयोध्या से चुनाव मैदान में उतरने का निर्णय लिया है।
यहां नैमिषारण्य में हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष त्रिदंडी महाराज की अध्यक्षता में दो दिवसीय कार्यसमिति की हुयी बैठक में लखनऊ में 22 दिसम्बर को अधिवेशन कराये जाने के निर्णय स्वागत करते हुये ।
अखिल भारत हिन्दू महासभा, उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष ऋषि त्रिवेदी ने बताया कि पार्टी की प्रदेश इकाई अधिवेशन के सफल आयोजन के लिये पूरी तैयार है और यह अधिवेशन उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव के लिये संजीवनी साबित होगा। उन्होंने बताया कि अधिवेशन को सम्बोधित करते हुये राष्ट्रीय प्रवक्ता स्वामी करपात्री महाराज ने अयोध्या से चुनाव लड़ने की घोषणा करने वाले राष्ट्रीय अध्यक्ष त्रिदंडीजी महाराज की जीत के लिय साधू संत समाज तन मन धन से सहयोग करेंगे।
दो दिन चली कार्यसमिति की मैराथन बैठक में राष्ट्रीय अधिवेषन के लिये स्वागत समिति के अध्यक्ष बनाये गये हिन्दू महासभा, उत्तर प्रदेश के प्रवक्ता दिवाकर विक्रम सिंह ने शीर्षस्थ नेतृत्व का आभार प्रकट करते हुये कहा राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव और अधिवेशन के सफल आयोजन के लिये समिति पूरी तरह है। समिति का कार्यकाल आगामी एक अक्टूबर से शुरू हो जायेगा। मालूम हो कि हिन्दू महासभा के उत्तर प्रदेश प्रवक्ता दिवाकर विक्रम सिंह भी प्रदेश के सिद्धार्थनगर जिले की शोहरतगढ़ विधानसभा क्षेत्र से चुनावी मैदान में ताल ठोकने जा रहे है।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x84gq17
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो