scriptजिलाधिकारी ने सिविल सर्विस परीक्षा के केंद्र का किया औचक निरीक्षण | District Magistrate did a surprise inspection center Civil Services E | Patrika News
लखनऊ

जिलाधिकारी ने सिविल सर्विस परीक्षा के केंद्र का किया औचक निरीक्षण

जनपद के 84 परीक्षा केंद्रों पर सम्पन्न कराई जा रही लोक सेवा आयोग की कम्प्यूटर सहायक परीक्षा,जनपद में कुल 39588 परीक्षार्थी परीक्षा में हो रहे सम्मिलित
 

लखनऊOct 10, 2021 / 07:27 pm

Ritesh Singh

जिलाधिकारी ने सिविल सर्विस परीक्षा के केंद्र का किया औचक निरीक्षण

जिलाधिकारी ने सिविल सर्विस परीक्षा के केंद्र का किया औचक निरीक्षण

लखनऊ ,जनपद लखनऊ में आज आयोजित हुई लोक सेवा आयोग की सिविल सर्विस (Premilinary) परीक्षा के दृष्टिगत जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश द्वारा परीक्षा केंद्र का औचक निरीक्षण किया। जिलाधिकारी अचानक उ0प्र0 लोक सेवा आयोग परीक्षा भवन स्थित परीक्षा केंद्र पहुँचे और वहां लोक सेवा आयोग की सिविल सर्विस (Premilinary) परीक्षा के सुचारू संचालन के संबंध में एग्जामिनेशन रूम, परीक्षा पर्यवेक्षकों की व्यवस्था को देखा।
जिलाधिकारी ने परीक्षा केंद्र पहुँच कर सभी व्यवस्थाओ का निरीक्षण किया । ज़िलाधिकारी द्वारा बताया गया कि शांतिपूर्ण व नकल विहीन परीक्षा सम्पन्न कराने के उद्देश्य से सेक्टर मजिस्ट्रेट व जोनल मजिस्ट्रेट की भी ड्यूटी लगाई गई है। साथ ही समस्त केंद्रों पर मोबाईल जैमर की भी व्यवस्था को सुनिश्चित कराया गया है। ताकि नकल विहीन परीक्षा को सम्पन्न कराया जा सके। उन्होंने निर्देश दिया की कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन किसी भी स्थिति में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और सभी लोग सोशल डिस्टेंसिंग बनाकर रखें। प्रत्येक परीक्षा कक्ष में उसकी क्षमता से कम परीक्षार्थी बैठाये जाए ताकि सोशल डिस्टेंसिंग बनी रहे । सभी विद्यार्थियों में कम से कम 2 गज की दूरी रहे और परीक्षा देने के लिए मास्क लगाना अनिवार्य है।
जिलाधिकारी ने बताया कि आज जनपद के 84 केंद्रों पर उक्त परीक्षा सम्पन्न कराई जा रही है। जिसमे कुल 39588 परीक्षार्थी सम्मिलित हो रहे है। उन्होंने विद्यार्थियों से भी संवाद किया और मास्क लगाने एवं सैनिटाइजर का समय समय पर उपयोग करने को कहा। जिलाधिकारी ने कहा कि कोविड प्रोटोकाल का पालन बहुत जरूरी है। जिलाधिकारी ने केंद्र व्यवस्थापकों व नोडल अधिकारियों को निर्देश दिया कि कोविड-19 प्रोटोकॉल के पालन के साथ नकल विहीन परीक्षा आयोजित किया जाना सुनिश्चित किया जाए।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x84rmoy

Home / Lucknow / जिलाधिकारी ने सिविल सर्विस परीक्षा के केंद्र का किया औचक निरीक्षण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो