scriptDiwali 2021 Latest Rangoli Designs in Hindi | क्यों बनाते हैं दिवाली पर रंगोली? क्या होगा असर | Patrika News

क्यों बनाते हैं दिवाली पर रंगोली? क्या होगा असर

(Diwali Rangoli Designs) मां लक्ष्मी का करें रंगोली से स्वागत, हर कोई कह उठेगा वाह-वाह

लखनऊ

Published: November 04, 2021 03:57:23 pm

लखनऊ , कोई भी त्यौहार हो हम सब लोग बहुत ही धूमधाम से मनाते हैं। हमेशा अलग करने की चाह रहती हैं कि ईश्वर हमारी पूजा से खुश हो कर हमें आशीर्वाद दे। (Diwali Rangoli Designs) जिससे हम और हमारे परिवार पर कृपा बनी रहे। दीपावली का त्योहार का समय चल रहा हैं। खूबसूरत रंगोली घर के मुख्य दरवाजे पर बनाने से माता लक्ष्मी खुश होती हैं। पंडित शक्ति मिश्रा ने बतायाकि रंगोली घर की सुंदरता को और जयादा बढ़ा देती हैं। इस लिए किसी भी खास मौके पर रंगोली का बनाना शुभ माना जाता हैं। उन्होंने कहाकि दीपावली के मौके पर रंगोली बना कर गणेश लक्ष्मी की पूजा अर्चना करना बहुत ही शुभ फल दायक होता हैं।
क्यों बनाते हैं दिवाली पर रंगोली? क्या होगा असर
क्यों बनाते हैं दिवाली पर रंगोली? क्या होगा असर
पंडित शक्ति मिश्रा ने कहाकि रंगोली भारत की प्राचीन सांस्कृतिक परंपरा और लोक-कला है। अलग अलग प्रदेशों में रंगोली के नाम और उसकी शैली में भिन्नता हो सकती है लेकिन इसके पीछे निहित भावना और संस्कृति में पर्याप्त समानता है।(Diwali Rangoli Designs) इसकी यही विशेषता इसे विविधता देती है और इसके विभिन्न आयामों को भी प्रदर्शित करती है। कहाकि किसी भी पूजा को सफल बनाने के लिए रंगोली जरूर बनाये। उसके बाद देवी की पूजा अर्चना विधि के साथ करे। आप को इसका फल कुछ ही दिनों में दिखने लगेगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Republic Day 2022: परम विशिष्ट सेवा मेडल के बाद नीरज चोपड़ा को पद्मश्री, देवेंद्र झाझरिया को पद्म भूषणRepublic Day 2022: 939 वीरों को मिलेंगे गैलेंट्री अवॉर्ड, सबसे ज्यादा मेडल जम्मू-कश्मीर पुलिस कोस्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना हालातों पर राज्यों के साथ की बैठक, बोले- समय पर भेजें जांच और वैक्सीनेशन डाटाBudget 2022: कोरोना काल में दूसरी बार बजट पेश करेंगी निर्मला सीतारमण, जानिए तारीख और समयमुख्यमंत्री नितीश कुमार ने छोड़ा BJP का साथ, UP चुनावों में घोषित कर दिये 20 प्रत्याशीAloe Vera Juice: खाली पेट एलोवेरा जूस पीने से मिलते हैं गजब के फायदेगणतंत्र दिवस और स्वतंत्रता दिवस पर झंडा फहराने में क्या है अंतर, जानिए इसके बारे मेंRepublic Day 2022: गणतंत्र दिवस परेड में हरियाणा की झांकी का हिस्सा रहेंगे, स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.