इस दीपावली उपहार में दें अलादीन का चिराग और लालटेन

इस दीपावली उपहार में दें अलादीन का चिराग और लालटेन

Santoshi Das | Publish: Oct, 23 2016 12:02:00 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

बदलते जमाने के साथ उपहार देने का ट्रेंड भी बदल गया है

लखनऊ.बदलते जमाने के साथ उपहार देने का ट्रेंड भी बदल गया है। लोग फैंसी लुक और क्वालिटी के साथ समझौता नहीं करना चाहते। इसे देखते हुए बाजार में इस बार मिठाई, ड्राईफ्रूट्स और चॉकलेट की डिजाइनर वैरायटी पेश की गई है। डिजाइनर डिब्बों में पैक सामान जब आप अपनो को उपहार में देंगे तो आपके प्रियजनों की दीपावली की रौनक बढ़ जाएगी। मीठाई, चॉकलेट के अलावा इस फेस्टिव सीजन आपको सुंदर पैकिंग में नमकीन भी मिल जाएंगे। अगर अभी तक आपने बाजार से उपहार नहीं खरीदा है तो फिर देरी किस बात की?

diwali gift

शनिवार को शहर के बाजार की रंगत बदली हुई सी थी। माहौल में दीपावली की रौनक से बाजार गलजार था। गिफ्ट शॉप हो या फिर मिठाई की दुकान खरीददारों की कमी नहीं दिखी। किसी को उपहार में मीठा देना भा रहा था तो कोई दीपावली की मिठास के साथ उसमें नमकीन तड़का भी देना चाहता था। कोई ऐसे भी थे जिन्होंने अपनों के लिए ऐसा तोहफा खरीदा जिसे वह ताउम्र सहेज कर रख सके।

सोने के सिक्कों में चॉकलेटी मिठास

इस दीपावली आप सोने के सिक्के बेझिझक किसी को भी उपहार दे सकते हैं। इन सिक्कों की खासियत होगी कि यह चॉकलेटी मिठास से भरपूर होगा। अगर आपके लिए किसी को सोने का सिक्का उपहार में देना पहुंच के बाहर है तो आप चॉकलेटी गोल्ड सिक्के खरीद कर किसी को भी उपहार दे सकते हैं। इसकी कीमत 350 रूपए है जो मेड इन टर्की है।

diwali gift

अलादीन का चिराग विद ड्राई फ्रूट्स


अलादीन का चिराग किसी को मिले तो वह अपनी सभी विश पूरी कर सकता है। आप अपनों को ऐसा ही चिराग उपहार में दे सकते हैं जो उनकी मुराद तो शायद न पूरी कर पाए मगर उनके मुंह में मिठास जरूर घोल देगा। ड्राईफ्रूट्स की बेहतरीन पैकिंग इस बार चिराग के रूप में भी देखने को मिल रही है। ट्रे पर रखा सिल्वर डिजाइनर चिराग मिठाई और ड्राईफ्रूट्स से भरा होगा। इसकी कीमत 2390 रूपए है। इसी तरह राधा कृष्ण की सुंदर फोटो से सजे गोल्डन बॉक्स में भी ड्राई फ्रूट्स किस को उपहार में देंगे तो अपनों के चेहरे पर मुस्कान बिखर जाएगी। इसकी कीमत 250 से 390 रूपए तक है।

बोट पर जलेगा दीपक


उपहार देने के लिए बाजार में कई गिफ्ट मटेरियल भी हैं। मेटेल फिनिश पर बने मोरनुमा बोट पर तीन सुगंधित मोमबत्ती स्टैंड। इस बार यह खूब गिफ्ट में दिए जा रहे हैं। इनकी कीमत 1700 रूपए है। वाद्य यंत्र बजाते गणेश जी भी इस दीपावली खूब डिमांड में है। पॉली स्टोन फिनिश मूर्तियां 1000 से 2000 रूपए तक मिल रहे हैं जो इस दीपावली एक अच्छा उपहार बन गया है।

लालटेन इन डिमांड


इस बार दीपावली उपहार के रूप में डिजाइनर लालटेन की बिक्री खूब हो रही है। किसी जमाने में घरों में लालटेन की रोशनी टिमटमाती थी मगर अब इसका ट्रेंड इस दीपावली पर फिर दिखेगा। लोग इस बार डिजाइनर लालटेन को खरीद रहे हैं और उपहार में भी दे रहे हैं। रंग बिरंगे लालटेन 999 रूपए में बाजार में हैं।

diwali gift

दीपावली पर खास मिठाईयां


सोन हलुआ-250 रूपए किग्रा

काजू मिक्स-700 रूपए किग्रा

खोया मिक्स- 320 रूपए किग्रा

काजू अंजीरी बर्फी- 740 रूपए किग्रा

लौंग लट्टा- 260 रूपए किग्रा

अंगूरी पेठा- 300 रूपए किग्रा

नारियल खोया मिक्स- 260 रूपए किग्रा

खोया रोल- 320 रूपए किग्रा

सोन हलुआ बर्फी-440 रूपए किग्रा

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned