scriptशादी-समारोह में 100 से अधिक लोग आये तो लॉन मालिक भी होंगे जिम्मेदार | DM Lucknow will instruct lawn and hotel owner over wedding ceremonies | Patrika News

शादी-समारोह में 100 से अधिक लोग आये तो लॉन मालिक भी होंगे जिम्मेदार

locationलखनऊPublished: Nov 23, 2020 02:27:06 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

– लखनऊ के जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने कलेक्ट्रेट में आला अफसरों के साथ शहर के लॉन-होटल संचालकों की बैठक बुलाई है

lawan.jpg

सोमवार शाम को लखनऊ के जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने कलेक्ट्रेट में आला अफसरों के साथ शहर के लॉन-होटल संचालकों की बैठक बुलाई है

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
लखनऊ. उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण की संभावित दूसरी लहर को रोकने के लिए योगी सरकार ने कमर कस ली है। शादी-समारोह में 100 लोगों से अधिक लोगों के आने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। जिला प्रशासन इसे अमलीजामा पहनाने की कवायद में जुट गया है। सोमवार शाम को लखनऊ के जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने कलेक्ट्रेट में आला अफसरों के साथ शहर के लॉन-होटल संचालकों की बैठक बुलाई। इस बैठक में सभी को सरकार के आदेशों को शत-प्रतिशत पालन कराने के निर्देश दिये जाएंगे। इसके बाद लॉन-होटल संचालकों को भी सुनिश्चित करना होगा कि शादी-समारोहों में 100 से अधिक लोग न इकट्ठे हों। अगर ऐसा हुआ तो वह खुद जिम्मेदार होंगे।
जिलाधिकारी ने कहा कि कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए सभी संभावित कदम उठाए जा रहे हैं। इसमें सबसे प्रमुख है शादी समारोह में भीड़ को रोकना। क्योंकि शादियों में सैकड़ों की संख्या में कम जगह पर अधिक लोग एकत्रित होते हैं, जिससे संक्रमण के तेजी से फैलने का खतरा और बढ़ जाता है। इसी खतरे को रोकने के लिए सरकार ने शादी-समारोह में 100 से अधिक लोगों के आने पर प्रतिबंध लगा दिया है। इसके अलावा यह भी फैसला लिया गया है कि वैवाहिक समारोह में शामिल होने के लिए दिल्ली से किसी भी जगह आने वाले हर शख्स की प्रदेश में कोविड जांच की जाएगी।
रिकवरी रेट से अधिक संक्रमितों की संख्या
दीपावली के बाद से उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के नए मामलों की संख्या बढ़ी है। रिवकवरी रेट से अधिक संक्रमितों की बढ़ती संख्या चिंता का सबब है। बीते एक महीने में एक्टिव केस कम घटे हैं। हालांकि, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बताया की उत्तर प्रदेश में रिकवरी रेट 94.04 फीसदी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो