scriptVideo: संघ लोक सेवा की परीक्षा को लेकर डीएम ने बैठक, 28 मई को होगी 86 केंद्रों पर सिविल सेवा परीक्षा | DM meeting regarding Union Public Service exam, civil service exam | Patrika News

Video: संघ लोक सेवा की परीक्षा को लेकर डीएम ने बैठक, 28 मई को होगी 86 केंद्रों पर सिविल सेवा परीक्षा

locationलखनऊPublished: May 27, 2023 06:17:25 pm

Submitted by:

Virat Sharma

Lucknow News: डीएम ने बताया कि परीक्षा शुरू होने से 10 मिनट पहले परीक्षा केंद्र के गेट वीडियो रिकार्डिंग कराते हुए बंद करा दिए जाएंगे।

Video: संघ लोक सेवा की परीक्षा को लेकर डीएम ने बैठक, 28 मई को होगी 86 केंद्रों पर सिविल सेवा परीक्षा

डीएम लखनऊ सूर्य पाल गंगवार

आगामी 28 मई 2023 को होने वाली संघ लोक सेवा आयोग की सिविल सर्विस (Premilinary) परीक्षा के मद्देनजर डीएम लखनऊ सूर्य पाल गंगवार ने सभी केंद्र व्यवस्थापकों और नोडल अधिकारियों के साथ की है।

इस दौरान लखनऊ डीएम सूर्य पाल गंगवार ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए गए कि सभी केंद्रों पर शांतिपूर्ण ढंग से आयोग द्वारा जारी की गई प्रक्रियाओं का अनुपालन सुनिश्चित कराते हुए परीक्षा को सम्पन्न कराया जाए।
किसी भी प्रकार की लापरवाही की कोई गुंजाइश नहीं

डीएम सूर्य पाल गंगवार ने कहा कि सभी केंद्र व्यवस्थापक गहनता के साथ आयोग द्वारा जारी गाइडलाइंस का अध्यन करना सुनिश्चित कर लें। किसी भी प्रकार की लापरवाही की कोई गुंजाइश नहीं हैं। किसी इमर्जेंसी या कन्फ्यूजन की स्थिति में तुरंत वरिष्ठ अधिकारियों को संपर्क कर के मार्गदर्शन लें।
गेट बंद होने के बाद परीक्षार्थी को प्रवेश नहीं मिलेगा

डीएम ने बताया कि परीक्षा शुरू होने से 10 मिनट पहले परीक्षा केंद्र के गेट वीडियो रिकार्डिंग कराते हुए बंद करा दिए जाएंगे। जिसके बाद किसी भी परीक्षार्थी को प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

जिलाधिकारी ने बताया कि जनपद में कुल 86 केन्द्र बनाए गए है। उन्होंने बताया कि परीक्षा रविवार को होनी है। सभी केन्द्रों पर 1-1 स्थानीय पर्यवेक्षको को भी नियुक्त किया गया हैं।
इतने बजे से शुरू होंगी परीक्षाएं

उन्होंने बताया कि दो पालियों में परीक्षा सम्पन्न कराई जाएगी। प्रथम पाली सुबह साढ़े नौ बजे से दोपहर साढे ग्यारह बजे तक और द्वितीय पाली दोपहर ढाई बजे से साढ़े चार बजे तक होगी। डीएम ने कहा कि पेपर परीक्षा केंद्रों पर सेक्टर मजिस्ट्रेट के द्वारा पुलिस एस्कार्ट के साथ पहुंचे जाएंगे।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8lapm9
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो