scriptअभी और जमाएगी ठंड, मौसम विभाग की चेतावनी, बारिश के साथ होगी ओलावृष्टि, 12वीं तक सारे स्कूल बंद | dm order for school closed in UP due to rain winter fog hailstorm | Patrika News

अभी और जमाएगी ठंड, मौसम विभाग की चेतावनी, बारिश के साथ होगी ओलावृष्टि, 12वीं तक सारे स्कूल बंद

locationलखनऊPublished: Jan 03, 2020 09:11:46 am

मौसम विभाग के मुताबिक पहाड़ों पर नया पश्चिमी विक्षोभ बनने से अब बारिश और ओलावृष्टि होगी…

अभी और जमाएगी ठंड, मौसम विभाग की चेतावनी, बारिश के साथ होगी ओलावृष्टि, 12वीं तक सारे स्कूल बंद

अभी और जमाएगी ठंड, मौसम विभाग की चेतावनी, बारिश के साथ होगी ओलावृष्टि, 12वीं तक सारे स्कूल बंद

लखनऊ. दिन में धूप ने लोगों को सर्दी से राहत तो दी लेकिन देर शाम बादलों की आवाजाही और बारिश ने फिर ठंड बढ़ा दी। हालांकि पारे की गिरावट में थोड़ा ब्रेक जरूर लगा है, लेकिन बावजूद इसके बारिश के चलते ठिठुरन और गलन फिर बढ़ने की सम्भावना है। राजधानी के अमौसी स्‍थ‍ित आंचल‍िक मौसम व‍िज्ञान केंद्र के न‍िदेशक जेपी गुप्‍ता के अनुसार फिलहाल अगले कुछ दिनों तक प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में बारिश और ओले पड़ने के आसार बने हुए हैं।

ओले गिरने से बढ़ेगी गलन

वहीं कानपुर में गुरुवार शाम को बारिश और ओले गिरने से गलन बढ़ गई। चित्रकूट, इटावा, उन्नाव, फतेहपुर में भी बारिश हुई। स्काईमेट की वेबसाइट के मुताबिक बंगाल की खाड़ी से आ रही आर्द्र हवाओं के चलते उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में हल्की से भारी बारिश दर्ज की जाएगी। साथ ही कई जगहों पर ओले भी गिरेंगे। वहीं ठंड के चलते कई जिलों के स्कूलों में छुट्टियां चल रही हैं। बाराबंकी, रायबरेली समेत कई जिलों में जिलाधिकारियों ने कक्षा आठ तक के सभी स्कूल 4 जनवरी तक बंद हैं। 5 जनवरी को रविवार है। जिसके चलते अब यहां कि स्कूल 6 जनवरी को खुलेंगे। वहीं राजधानी लखनऊ, सीतापुर, कानपुर समेत अन्य जिलों में भी स्कूलों की छुट्टियां हैं। राजधानी के इंटरमीडिएट तक के सभी स्कूल तीन जनवरी तक बंद हैं। वहीं अगर मौसम ऐसा ही रहा तो स्कूलों की छुट्टियां अभी और भी बढ़ सकती हैं।

अभी जारी रहेगा ठंड का कहर

वहीं मौसम विभाग के मुताबिक पहाड़ों पर नया पश्चिमी विक्षोभ बनने से फिर से यूपी और एनसीआर में बारिश और ओलावृष्टि की संभावना है। अभी 3 से 4 दिनों तक मौसम ऐसा ही बना रहेगा। सर्दी का असर अभी कम नहीं होगा। आज भी बादलों की लुकाछिपी के बीच बौछारों के आसार हैं। जबकि कई जगहों पर भारी बारिश के साथ ओले भी गिरेंगे। जिससे गलन भरी ठंड का प्रकोप जारी रहेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो