इस दशहरा दीवाली जाने के लिए मत हों परेशान- ट्रेन नहीं तो ये बेहतर बसें आपको पहुंचाएंगी

इस दशहरा दीवाली जाने के लिए मत हों परेशान- ट्रेन नहीं तो ये बेहतर बसें आपको पहुंचाएंगी
Do not bother to go to this Dussehra Diwali - if not the train, these better buses will deliver you

Anil Ankur | Updated: 06 Oct 2019, 04:28:30 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

यूपी की जनता के लिए परिवहन निगम की सौगात

 

लखनऊ। त्यौहार के मौके पर ट्रेनों की मारामारी से भले ही लोग परेशान हों, पर परिवहन निगम ने इस समस्या से निजात दिलाने के लिए 500 से ज्यादा स्पेशल बसें चलाने का फैसला किया है। अगर आपका रिजर्वेशन ट्रेन में नहीं हुआ है तो आलीशान बस है आपके लिए तैयार। जी हां, यूपी परिवहन निगम ने कुछ ऐसी ही व्यवस्था बनाई है।

दश्हरा दीवाली और छठ पूजा तक स्पेशल बस सेवा

अधिकारियों की बात माने तो यूपी रोडवेज लोगों की सुविधा के लिए दिवाली से छठ पूजा तक 500 अतिरिक्त बसें चलाएगा। इस संबंध में प्रबंध निदेशक डॉ. राजशेखर ने प्रदेश भर के क्षेत्रीय प्रबंधकों को बसों का संचालन करने के इंतजाम करने के आदेश दिए हैं।

दशहरा 8 अक्टूबर को, दीवाीली 27 को फिर छह दिन बाद छठ

राजशेखर ने बताया कि दशहरा आठ अक्टूबर में बड़ी संख्या में छात्र घर आते हैं। इस बार दिवाली 27 अक्टूबर और छठ का पर्व दो नवंबर को मनाया जाएगा। इससे प्रदेश भर के यात्रियों को दस दिनों तक अतिरिक्त बसों की सुविधा हासिल होगी। कंडक्टर इन बसों में निर्धारित संख्या में यात्रियों को बैठाएंगे, जिससे उनको खड़े होकर सफर न करना पड़े। इससे यात्रियों को आराम दायक यात्रा मिलेगी और वे समय से गंतव्य स्थल पहुंच जाएंगे।

बस अड्डों के शौंचालय साफ रखने के आदेश

यूपीएसआरटीसी के प्रबंध निदेशक ने यह भी आदेश दिए हैं कि त्यौहार के दौरान यात्रियों की भीड़ बस अड्डे पर बढ़ जाती है। ऐसे में उनके बैठने और स्वच्छ जल की व्यवस्था के साथ महिला व पुरुष यात्रियों के लिए शौचालय की व्यवस्था को दुरुस्त किया जाए। बसों के आवागमन के संबंध में यात्रियों को सूचनाएं भी दी जाएं। इसके साथ ही बसों की मरम्मत, शत प्रतिशत बसों का संचालन करने और टिकट मशीन की कमियों को दूर करने के आदेश दिए। इसकी निगरानी व्हट्सएप के जरिए की जा रही है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned