scriptउन्नाव हादसे से पहले केवल बीते एक माह में हो चुकी हैं कई बड़ी सड़क दुर्घटनाएं, दर्जनों की गई है जान, देखें रिपोर्ट | Dozens of people died in one month in road accident | Patrika News

उन्नाव हादसे से पहले केवल बीते एक माह में हो चुकी हैं कई बड़ी सड़क दुर्घटनाएं, दर्जनों की गई है जान, देखें रिपोर्ट

locationलखनऊPublished: Feb 16, 2020 11:00:43 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

बीते एक महीने में यूपी में कई सड़क हादसे हुए हैं, लेकिन इनमें आग से जलने का यह दूसरा मामला है।

accident

accident

लखनऊ. उन्नाव में हुए भीषण सड़क हादसे में सात लोगों की मौत ने एक बार फिर यातायात नियमों व परिवहन के दौरन सुरक्षा व्यवस्था के इंतेजामों पर बड़े सवाल खड़े कर दिए हैं। बीते एक महीने में यूपी में कई सड़क हादसे हुए हैं, लेकिन इनमें आग से जलने का यह दूसरा मामला है। इससे पहले कन्नौज में ट्रक और डबल डेकर बस में भिड़त हुई थी जिसमें विस्फोट के कारण 20 लोग जिंदा जल गए थे। तो वहीं बीते बुधवार ही फिरोजबाद में दर्दनाक सड़क हादसे में 14 की मौत हो गई थी। उन्नाव में आज रविवार को हुए हादसे में सात लोग जिंदा जल गए। हादसा उन्नाव-हरदोई मार्ग पर बांगरमऊ कोतवाली क्षेत्र के नसिरापुर गांव के पास हुआ है, जहां बांगरमऊ टोल प्लाजा के पास के उन्नाव की ओर जा रही वैन टायर फटने पर बेकाबू होकर सामने से आ रहे ट्रक से टकरा गई। टक्कर इतनी जोरदार थी, कि अचानक ही इसमें आग लग गई। वैन में सवार सभी सात लोगों को निकलने का वक्त ही नहीं मिला और सभी जल गए।
कन्नौज में 20 की मौत-

इससे पूर्व बीते माह कन्नौज में बस और ट्रक की भीषण टक्कर हो गई थी, जिसमें दोनों ही वाहन धू-धूकर जलने लगे थेष। बस में करीब 45 लोग सवार थे, जिसमें से 20 लाेगाें के जिंदा जल कर मौत हो गई थी। यह बस फर्रुखाबाद से जयपुर जा रही थी। बचाव दल ने 25 लोगों को बाहर निकाल लिया था। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना था कि बस पूरी तरह से यात्रियों से भरी हुई थी। आग लगने के बाद वहां अफरा-तफरी का माहौल बन गया। बस से इमेरजेंसी गेट भी नहीं थे। जिससे कोई निकल सके। कुछ लोगों ने किसी तरह बस के शीशे तोड़ने के बाद उससे कूदकर अपनी जान बचाई थी।
फिरोजाबाद में 14 की मौत-
बीते बुधवार को यूपी के फिरोजबाद में एक दर्दनाक सड़क हादसा हो गया था, जिसमें 14 लोगों की मौत हो गई, जब्कि 25 गंभीर रूप से घायल हो गए थे। हादसा खंगर इलाके का हुआ जहां आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर दिल्ली से लखनऊ की ओर जा रही एक डबल डेकर प्राइवेट बस आगे जा रहे कंटेनर से जा टकराई। हादसे में 14 की मौत हो गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो